Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज होगी बारिश, जानें कैसी होगी मई की शुरुआत

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम एक बार फिर से करवट लेने वाला है. मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में हल्की बारिश की उम्मीद है. दिल्ली-एनसीआर में तीन दिन तक 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी जारी दी गई है. IMD के मुताबिक, दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहेगा. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में 3 मई तक लू चलने की संभावना नहीं हैं.

रेनू अकर्णिया Tue, 30 Apr 2024-7:33 am,
1/5

Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली में मौसम एक बार फिर से करवट लेने वाला है. मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में हल्की बारिश की उम्मीद है. दिल्ली-एनसीआर में तीन दिन तक 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी जारी दी गई है. 

 

2/5

Delhi Temprature today: IMD के मुताबिक, दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहेगा. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में 3 मई तक लू चलने की संभावना नहीं हैं. 

 

3/5

Weather Update: मौसम विभाग का कहना है कि एक महत्वपूर्ण पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान के उत्तर-पश्चिम पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इससे जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में पहले ही भारी बारिश हो चुकी है और इसका असर अब दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में भी महसूस किया जाएगा. 

 

4/5

Delhi Rain: IMD की मानें तो दिल्ली-एनसीआर के मौसम में ये खास बदलाव देखे जा सकते हैं. आज शाम तक दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी. 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. मौसम विभाग ने 4 मई के लिए दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश का भी अनुमान जताया है. 30 अप्रैल और 1 मई को हवा की गति 25 से 35 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. 

 

5/5

Delhi Weather Next 2 Days: मौसम विभाग के अनुसार 5 मई से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. वहीं आज दिल्ली-एनसीआर पंजाब में भारी बारिश, गरज, बिजली और तेज हवाएं चलेंगी. वहीं पंजाब में 1 अप्रैल को रुक-रुककर ओलावृष्टि होने की भी संभावना है. 30 अप्रैल और 1 मई के बाद ने दिल्ली-एनसीआर में सामान्य मौसम की भविष्यवाणी की है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link