आपको भी हैं घूमने का शौक, बजट में रहकर कर सकते हैं इन देशों की यात्रा

अगर आपको घूमने का शौक हैं और आप बजट फ्रेंडली जगहों पर घूमना चाहते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे है, जहां पर भारतीय के लिए वीजा होगा फ्री.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 29 Jan 2024-1:02 pm,
1/6

घूमने फिरने के शौकीन लोग एक न एक बार तो विदेश की यात्रा करना चाहते होंगे.  हालंकि विदेश यात्रा में वीजा की जरुरत पड़ती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई देश ऐसे भी हैं, जहां भारतीय पर्यटकों के लिए वीजा बिल्कुल फ्री है.

2/6

मॉरीशस

मॉरीशस दुनियाभर में काफी खूबसूरत जगहों में से एक है. ये जगह हनीमून के लिए काफी फेमस है. यहां पर वीजा ऑन अराइवल मिलता है.

3/6

सेशेल्स

सेशेल्स दुनियाभर के फेमस द्वीपों में से एक हैं. अगर आप मालदीप जैसी सुंदरता देखना चाहते हैं, तो आप अपने पार्टनर के साथ यहां जाने का प्लान बना सकते हैं. यहां रहने के लिए 30 दिन तक कोई वीजा फ्री मिलता है.

4/6

थाईलैंड

थाईलैंड में भारतीय लोगों के लिए वीजा फ्री एंट्री है. अपने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए थाईलैंड ने ऐसा किया है. थाईलैंड में घूमने के लिए आपको 30 दिन वीजा फ्री मिलता है.

5/6

बाली

बाली एक बेहद रोमांटिक जगहों में से एक है. भारतीय के लिए यहां का वीजा बिल्कुल फ्री है. कपल्स के लिए यहां काफी फेमस जगह है.  यहां भी आपको 30 दिनों तक वीजा बिल्कुल फ्री मिलता है.

6/6

वियतनाम

वियतनाम में कई जगहें घूमने के लिए बेहतरीन है. यहा पर घूमने के लिए द्वीप, जंगल और कई धार्मिक स्थान हैं.  इसी के साथ-साथ यहां पर एशिया की सबसे बड़ी गुफाएं है.  वियतनाम घूमने के लिए आपको 30 दिन तक वीजा फ्री मिलता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link