पानीपत: हरियाणा प्रदेश सरकार ने प्रॉपर्टी आईडी (Property ID) लोगों की सुरक्षा और नई व्यवस्था देने के लिए लागू की थी, लेकिन अब यही प्रॉपर्टी आईडी लोगों के लिए विकराल समस्या बनती जा रही है. महीनों तक निगम के धक्के खाने के बावजूद भी प्रॉपर्टी आईडी नहीं बन रही है. लोगों को प्रॉपर्टी आईडी में नाम बदलने के लिए भी कई चक्कर काटने पड़ते हैं. ऑब्जेक्शन लगने के बावजूद भी फाइल रिजेक्शन का कारण नहीं बताया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि प्रॉपटी आईडी को लेकर हरियाणा की जनता इतनी परेशान है कि आज निगम में प्रॉपर्टी आईडी ठीक कराने आए लोगों का निगम के कर्मचारियों से कहा सुनी हो गई. वहीं निगम अधिकारी ने कहा कि लोग गाली देकर बात कर रहे हैं और उनसे किसी बात पर कहा गया कि आपको मेसेज कुछ दिनों में आ जाएगा तो लोग बुरे तरीके से बात कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें: Faridabad: सर्वे में एजेंसी की गलती का खामियाजा भुगत रही जनता, काम छोड़ Property ID के लिए लंबी लाइनों में लगे लोग


 


पीड़ित लोगों ने कहा कि पिछले कई साल और महीनों से दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं. फाइल रिजेक्शन का कारण नहीं बताया जा रहा है. अधिकारी सिर्फ आश्वासन देते हैं और तारीख पर तारीख देने के बावजूद भी काम नहीं हो रहे हैं. वहीं एक 85 साल के बुजुर्ग ने बताया कि वे कई दिनों से कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें भी तारिक देकर वापिस भेज दिया जा रहा है. हेल्प डेक्स तो बनाया गया है, लेकिन केवल आश्वासन के लिए.


Input: राकेश भयाना