वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो चुका है. बीसीसीआई राहुल द्रविड़ को अगले दो साल हेड कोच बने रहने का ऑफर दे सकता है. अगर ऐसा हुआ तो राहुल द्रविड़ अगले महीने से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही  टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के दौरान एक बार फिर भारतीय ड्रेसिंग रूम में दिखाई देंगे. राहुल द्रविड़ के काम करने के तौर तरीके को देखते हुए राहुल द्रविड़ को अगले दो साल के लिए कोच बने रहने के हकदार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच बने रहते हैं तो टीम में निरंतरता बनी रहेगी. भारतीय टीम को अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर टी 20 वर्ल्ड कप खेलना है. वहीं इसके बाद साल 2025 भी टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. वहीं साल 2025 में भारतीय टीम को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलनी है. वहीं साल 2025 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी खेला जाना है, जिसमें भारतीय टीम क्वालीफाई करने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पडेगी. साल 2024 और 2025 में बैक टू बैक भारतीय टीम को आईसीसी टूर्नामेंट खेलना है. ऐसे में अभी के समय टीम इंडिया के लिए हेड कोच बदलने का सही समय होगा. हेड कोच बदलते ही टीम इंडिया में बड़े बदलाव हो सकते है. अगले दो साल अगर टीम इंडिया के लिए गुजरती रही है तो वह आईसीसी टूर्नामेंट जीतने के लक्ष्य से भटक सकती है


ये भी पढें: केकेआर टीम के पूर्व निदेशक ने हार्दिक की ट्रेंडिंग पर जताई नाराजगी, कहा जडेजा को कर दिया गया बैन


राहुल द्रविड़ कोच बने रहते ही चाहे भारतीय टीम वर्ल्ड कप न जीत पाई हो, लेकिन राहुल द्रविड़ का रिपोर्ट कार्ड काफी शानदार रहा है. राहुल द्रविड़ के कोच बने रहते ही टीम इंडिया ने  WTC फाइनल का उपविजेता बना था. इतना ही नहीं भारतीय टीम ने राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ही जगह बनाई थी.,ऐसे में यही कारण है कि राहुल को कोचिंग पद से हटाना काफी जल्दबाजी होगी. इसलिए BCCI राहुल द्रविड़ को कोच बने रहने का ऑफर दे सकता है. फिलहाल बोर्ड यहीं चाहता है कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाए.