नई दिल्ली : नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से बुधवार को करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई. रात साढ़े 9 बजे राहुल ईडी दफ्तर से निकले. तीन दिन में ईडी ने लगभग 27 घंटे की पूछताछ की. राहुल को अब शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी को मिले ईडी के नोटिस के खिलाफ कांग्रेस ने लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन किया. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने 33 महिला कार्यकर्ताओं समेत 240 लोगों को हिरासत में लिया. पुलिस के मुताबिक बाद में महिला कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया गया. जिन लोगों को हिरासत में लिया गया, उनमें 4 लोकसभा सदस्य और 21 राज्यसभा सदस्य शामिल  हैं. कांग्रेस ने पुलिस पर महिलाओं समेत अन्य कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और घसीटने का आरोप लगाया. 


कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ये हरकतें जो ये कर रहे हैं, ये इनको भारी पड़ेंगी. जनता सब समझ रही है. एक आदमी सरकार के गलत फैसलों पर सवाल करता है, वो है राहुल गांधी. इनको परेशान कर रहे हैं ताकि उनके खिलाफ कोई बोल न सके. इनका राष्ट्रवाद आयातित है, जिसमें विरोध करने वाले को रौंद दिया जाता है. पानी सिर के ऊपर जा रहा है, जो बर्दाश्त करने के काबिल नहीं है.


सुरजेवाला ने ट्वीट किया- मोदी जी, अमित शाह और दिल्ली पुलिस सनद रहे, सब याद रखा जाएगा. सीएम, सांसद, पूर्व केंद्रीय मंत्री, वरिष्ठ नेताओं और महिलाओं पर जुल्म ढाने के बाद देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के मुख्यालय में पुलिस घुसाकर हमला करा दिया. भाजपाई गुंडागर्दी और आतंक देश देख रहा है.


बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने कहा, हमारे धैर्य का इम्तिहान न लें. हम गांधीवादी व अहिंसक हैं पर इसका हिसाब लिया जाएगा. वो सारे दिल्ली पुलिस अधिकारी जो कठपुतली बन मोदी सरकार की चापलूसी व तलवे चाटने में लगे हैं, वो ये जान लें कि एक-एक अधिकारी का जो संविधान की हत्या कर कानून अपने हाथ में ले रहा है, उसका हिसाब भी होगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड़गे, भूपेश बघेल और अशोक गहलोत शामिल थे.



 


पुलिस पर एफआईआर दर्ज करने की मांग 
हम कड़े से कड़े शब्दों में मोदी सरकार व दिल्ली पुलिस के इस कु-कृत्य की भर्त्सना करते हैं.हम मांग करते हैं कि उन सब पुलिस अधिकारियों पर FIR दर्ज कर उन्हें सस्पेंड किया जाए व उनके खिलाफ डिपार्टमेंटल इंक्वायरी भी बैठे.


WATCH LIVE TV