नई दिल्ली: पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड में बड़ा फैसला सामने आया है. मर्डर मिस्ट्री सुलझाने के लिए पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और उत्तराखंड पुलिस ने गैंगस्टरों के खिलाफ बड़ा ऑपेरशन शुरू किया है. पांच राज्यों की इंटरस्टेट पुलिस को-ऑर्डिनेशन के तहत मूसेवाला के हत्यारों को पकड़ने की कोशिश कर रही है. गैंगस्टरों के खिलाफ इनपुट मिलने के बाद यह एक्शन पुलिस ले रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काला जठेड़ी, लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के गुर्गों की पहचान के लिए चलाई पुलिस यह मुहिम चला रहा है. पुलिस की नज़र ज़मानत पर बाहर आए कैदियों पर भी है. इंटरस्टेट को-ऑर्डिनेशन के तहत हरियाणा पुलिस कौशल चौधरी गैंग के गुर्गों पर कार्रवाई का जिम्मा सौंपा गया है. हर राज्य की पुलिस की खास नज़र उन गन रनिंग रैकेट के सप्लायर पर भी है जो अत्याधुनिक हथियार सप्लाई करने करते हैं.


पिता ने कर दिया सबको भावुक
आपको बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को 28 मई को गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. उनके शरीर में दो दर्जन से ज्यादा गोलियां मिली थीं. सिद्धू के साथी भी घायल हैं. 31 मई को सिद्धू मूसेवाला का उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया. मानसा जिले के मूसागांव स्थित उनके खेत में ही उन्हें मुखाग्नि दी गई. उनके अंतिम संस्कार में हजारों की संख्या में उनके चाहने वाले पहुंचे थे. मूसेवाला को अंतिम श्रद्धाजली देने पहुंचे लोगों को देखकर उनके पिता ने लोगों के सामने अपनी पगड़ी रखकर धन्यवाद दिया था.



लॉरेंस गैंग के अलावा बंबीहा गैंग का नाम, पंजाबी सिंगर का नाम भी उछला
लॉरेंस गैंग ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है. लॉरेंस के कनाडा में बैठे साथी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने यह जिम्मा लिया था. इसके बाद बंबीहा गैंग सामने आया. उन्होंने दावा किया कि सिद्धू मूसेवाला का गैंग से कोई संबंध नहीं था. इसके बावजूद अगर मूसेवाला को उनके साथ जोड़ा जा रहा है तो वह बदला जरूर लेंगे. वहीं गैंगस्टर दविंदर बंबीहा गैंग ने एक दूसरे पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख पर आरोप लगाया है कि मूसेवाला कि हत्या के पीछे मनकीरत शामिल है. हालांकि मंगलवार को मनकीरत ने सोशल मीडिया पर एक बयान दिया. उसने कहा कि उनका इस हत्याकांड में कोई हाथ नहीं है. मनकीरत ने कहा कि मूसेवाला की मौत से दुख पहुंचा है.


WATCH LIVE TV