Bhiwani News: भिवानी में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. भिवानी की पुराने बस स्टैंड पर समस्याओं का अंबार लगा हुआ है. समस्याओं की बात की जाए तो कि जाए यहां आवारा पशुओं की जो कि यहां घूमते रहते हैं. गंदगी से बुरा हाल है, जिससे यहां आन-जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लोगों का कहना है कि प्रशाशन का इसकी ओर कोई ध्यान नहीं है. समय रहते शहर में सभी जगह सफाई जल्द सुनिश्चित करवाई जाए, लेकिन कुछ जगह खानापूर्ति करके विभाग रह जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भिवानी के पुराने बस स्टैंड पर सफाई व्यवस्था की ओर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है. सफाई व्यवस्था के बदहाल होने के कारण यहां के स्थानीय लोग ही परेशान नहीं है बल्कि दुकानदार भी काफी परेशान हैं.


आपको बता दे कि सफाई के नाम पर महज खानापूर्ति हो रही है. सफाई के नाम पर हर साल लाखों रुपये खर्च किए जा रहे हैं. बारिश होने पर यह समस्या और भी बढ़ जाती है. जहां पर लोगों को ही नहीं मंडी व्यापारियों को भी इन समस्याओं से जूझना पड़ता है. आवारा पशुओ का आतंक है. आवारा पशु गन्दगी में घूमते रहते हैं, जिससे यहां आने-जाने वालो लोगों में भय का माहौल है. ये आवारा पशु आपस में लड़ते हैं. कई बार लोगों को चोट भी लग चुकी है, फिर भी इसकी और किसी का ध्यान नहीं है.


ये भी पढ़ें: Article 370 Verdict: SC के फैसले से खुश PM नरेंद्र मोदी, कहा- नया जम्मू-कश्मीर


स्थानीय लोगों में दुकानदारों ने बताया कि यहां आवारा पशुओं से परेशान है. यहां पर गंदगी के कारण लोग बीमार भी पड़ रहे हैं. प्रशाशन को कई बार इसकी शिकायत भी की है पर किसी का कोई ध्यान नहीं है. मानव स्वास्थ्य के लिए यह बड़ा खतरा बनता जा रहा है. इसको लेकर कई बार विभाग को अवगत भी करा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अब देखना होगा कि यहां के हालात सुधर पाते हैं या फिर यूं ही चलता रहेगा.


Input: Naveen Sharma