T20 World Cup : टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो गया है और अभी क्वालिफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं. टीम इंडिया 23 अक्टूबर यानी रविवार से अपने मिशन की शुरुआत करेगी. 15 साल से टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार कर रही टीम इंडिया को इस बार काफी उम्मीदें हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कल यानी छोटी दिवाली को भारत अपने मिशन की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगा. दो कट्टर प्रद्वंद्वियों के बीच होने वाले मैच पर दिल्ली वासियों समेत पूरे देश की नजरें लगी हुई हैं. 


जब-जब भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरी है, तब-तब भारतवासियों का उत्साह अपने चरम पर रहा है. टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच यह महा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा. इस महामुकाबले के लिए दोनों टीमें इस समय तैयारियों में जुटी हुई हैं.


भारत और पाकिस्तान के बीच यह हाइवोल्टेज मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है. स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को 1 से 5 मिलीमीटर तक बारिश होने का अनुमान है. अगर ऐसा हुआ तो क्रिकेट प्रेमियों को निराशा का सामना करना पड़ेगा.


\हालांकि इस बार अगर बारिश के कारण यह मैच रद्द हुआ तो विक्टोरिया राज्य क्रिकेट संघ फैंस को टिकट के पैसे वापस करेगा. इससे पहले 2016 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान मैच के बीच बारिश हुई थी, लेकिन कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में शानदार ड्रेनेज सिस्टम की बदौलत मैच पूरे ओवरों का हुआ था.