पियूष गौर/गाजियाबाद: महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं हैं, वह कंधे से कंधा मिलाकर पुरुषों के साथ चल रही हैं. इसी कड़ी में आज गाजियाबाद के कौशांबी बस डिपो पर रोडवेज की पहली महिला बस ड्राइवर बस लेकर पहुंची. वह मेरठ से कौशांबी तक का सफर करके यात्रियों को अपने साथ सुरक्षित लेकर आई, जिसके बाद उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेना का फाइटर प्लेन उड़ाने से बस चलाने तक आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना रही हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में यूपी रोडवेज (UP Roadways Bus) बस को पहली महिला ड्राइवर(First Woman Bus Driver) मिली हैं, जिनका नाम  प्रियंका शर्मा (Priyanka Sharma) है. प्रियंका उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली हैं. 


पति की मौत के बाद लिया ड्राइविंग कोर्स में एडमिशन
प्रियंका शर्मा ने अपने जीवन में कड़े संघर्ष करने के बाद ये मुकाम हासिल किया है. मूलरुप से बिहार की रहने वाली प्रियंका के पति को शराब पीने की आदत थी, जिसकी वजह से किडनी खराब होने से कम उम्र में ही उनकी मौत हो गई. पति की मौत के बाद घर और 2 बच्चों की जिम्मेदारी प्रियंका पर आ गई. 


ये भी पढ़ें- दिल्ली पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, ट्रैफिक पुलिस ने इन रास्तों के लिए जारी की Advisory


 


जिम्मेदारियों के चलते प्रियंका काम की तलाश में दिल्ली आ गईं और यहां पर काम के साथ ड्राइविंग कोर्स में एडमिशन ले लिया. हाल ही में यूपी परिवहन विभाग द्वारा 26 नए बस ड्राइवरों की भर्ती की है, जिनमें प्रियंका शर्मा का नाम भी शामिल है. 


प्रियंका शर्मा इससे पहले ट्रक चला चुकी हैं और अभी वह ट्रेनिंग के अंतर्गत रोडवेज बस चला रही हैं. इस दौरान उन्हें हौसला बढ़ाने और घटाने दोनों तरह के लोग मिले. एक तरफ वो लोग थे जिन्होंने उनके हौसले को सराहा, तो वहीं वो लोग भी मिले जिन्होंने उनके यहां तक पहुंचने पर सवाल भी उठाए. 


फिलहाल प्रियंका गाजियाबाद के कौशांबी बस डिपो पर रोडवेज की पहली बस लेकर पहुंची हैं. प्रियंका ने बस ड्राइवर के रूप में चयनित होने पर PM मोदी और CM योगी का धन्यवाद दिया है.