Haryana News: सब्जी और फल मंडियों को बंद रखकर हड़ताल पर चल गए आढ़ती टैक्स कार्यप्रणाली के विरोध में आज प्रदेश भर की सब्जी और फल मंडियों को बंद रखकर आढ़ती हड़ताल पर चले गए हैं. आढ़ती सरकार पर वादा खिलाफी के आरोप लगा रहे हैं और कोरोना काल में लगे एक्स्ट्रा टैक्स को खत्म करने की मांग कर रहे है. आढ़तियों की इस हड़ताल का असर आम जनता पर पढ़ रहा है. जनता को आज ताजी सब्जियां नही मिल पाई. मंडी से लोग निराश होकर लौटे रहे है. आढ़तियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की अगर जल्द उनकी ये मांग पूरी न हुई तो 1 जनवरी 2024 को बड़ा फैसला लिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: IPL 2024: मेरठ के इस Uncapped खिलाड़ी ने ऑक्शन में लूटी महफिल, धोनी के साथ खेलता दिखेगा ये धुआंधार बल्लेबाज


हरियाणा सरकार द्वारा सब्जी मंडी आढ़तियों पर लगाए गए नए टैक्स और एडवांस टैक्स के विरोध में पूरे हरियाणा की सब्जी मंडियां आज बंद है. आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान का कहना है की अभी तक एक प्रतिशत एचआरडीएफ लिया जाता था, जो कि ग्राहकों से लेकर सरकार को देना होता था. अब नए नोटिफिकेशन के मुताबिक 14 स्लेब बनाए गए हैं, जिसके चलते एडवांस में यह टैक्स भरना होगा. अगर पूरे साल काम कम होता है तो पैसा वापिस का कोई प्रावधान ही नहीं है. अगर काम ज्यादा होता है तो उसी मुताबिक और टैक्स देना होगा. कोरोना काल में हरियाणा की वर्तमान सरकार ने इस टैक्स को फिर से लेना शुरू कर दिया था. अब टैक्स को एडवांस और बढ़ाकर लिए जाने और नए स्लैब लेने से आढ़ती परेशान हैं, जिसके चलते हड़ताल का आह्वान किया गया है. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे जल्द पूरी न हुई तो 1 जनवरी 2024 को एक बड़ा फैसला लिया जाएगा.


मंडी में सब्जी लेने आए ग्राहकों से जब बात की गई तो उनका कहना था कि आज मंडी बंद है और हम रोजाना घर के लिए ताजी सब्जियां लेकर जाते हैं. आज बिना सब्जी के काम चलाना पड़ेगा सरकार को इन लोगों की मांगे जल्द माननी चाहिए, ताकि जनता को परेशानी ना हो.


Input: Aman Kapoor