तांबे के लोटे से करें ये उपाय, धन की होगी वर्षा, खुलेंगे भगवान कुबेर के द्वार

Zee News Desk
Aug 16, 2023

Good and Holy

ज्योतिष शास्त्र में तांबे को बेहद ही शुभ और पवित्र माना जाता है.

ज्योतिष के हिसाब से देखा जाए तो तांबे से संबंधित कई ऐसे उपाय है, जिसे करने से व्यक्ति को धन से लेकर शारीरिक समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

Malefic Effects

तांबे के लोटे से रोजाना सूर्यदेव को जल देने से कुंडली में स्थित सूर्य के अशुभ प्रभावों से छुटकारा मिल जाता है.

Remedy

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार यह बताया गया है कि रात में तांबे के लोटे में जल भरकर सोते समय अपने सिरहाने रख ले और फिर सुबह जल्दी उठकर पानी से भरें तांबे के लोटे को किसी पेड़- पौधे में डाल दें.

Negative Energy

इस उपाय को करने से आपके घर में से नकारात्मक ऊर्जा चली जाएगी और आपके जीवन में खुशहाली छा जाएगी.

Problem

अगर आपको किसी काम में आ रही बाधाओं का बार-बार सामना करना पड़ रहा है तो तांबे के लोटे में पानी डालें और जरा सा सिंदूर उस में मिला लें और सोते समय लोटे को अपने सिरहाने रख दें. उसके बाद सुबह उठकर पानी से भरें लोटे को तुलसी में चढ़ा दे.

Grah Kalesh

अगर आपके घर में बिना वजह किसी न किसी से क्लेश होता रहता है, तो सुबह नहाने के बाद एक तांबे का लोटा लेकर उसमें जल डालकर और एक चुटकी सिंदूर मिलाकर सूर्यदेव को चढ़ाएं. ऐसा करने से आपके घर में सुख शांति बनी रहेगा.

Financial scarcity

अगर आप ज्यादातर आर्थिक तंगी से परेशान रहते है तो आप रोजाना सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं, ऐसा करने से आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा.

Position of Sun or Mars

अगर आपकी कुंडली में सूर्य या मंगल की स्थिति कमजोर है तो तांबे के लोटे में जल लेकर पीपल के पेड़ को अर्पित कर दें. इससे आपको जीवन में आ रही परेशानी से छुटकारा मिलेगा.

VIEW ALL

Read Next Story