Dhanteras 2023: 500 साल बाद धनतेरस पर बना ये दुर्लभ संयोग, लक्ष्मी मां करेगी मालामाल, खूब कमाएंगे पैसा

Nikita Chauhan
Nov 05, 2023

पूजा करने का विधान-

धनतेरस वाले दिन भगवान धनवंतरी के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने का विधान है. इस दिन सोना-चांदी और स्टील के बरतन खरीदना शुभ माना जाता है.

राशियों के लिए लाभकारी-

ज्योतिष के अनुसार, इस साल की धनतेरस काफी खास होने वाला है, जिसकी वजह से कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी अपनी विशेष कृपा बरसाने वाली है.

चंद्रमा का संचार-

ज्योतिष के अनुसार, धनतेरस के दिन चंद्रमा कन्या राशि में संचार करने वाले हैं. जहां पहले से ही धन-ऐश्वर्य के दाता शुक्र ग्रह विराजमान है.

ऐसे में चंद्रमा और शुक्र की युति से कलात्मक योग का निर्माण होने जा रहा है और ये योग काफी शुभ माना जाता है. इसके साथ ही इस दिन हस्त नक्षत्र रहने वाला है.

कर्क राशिफल-

कर्क राशि वाले लोगों को इन दिनों कर्ज से छुटकारा मिलेगा. अचानक धन लाभ होगा. हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इस धनतेरस खूब मुनाफा कमाने वाले हैं.

कन्या राशिफल-

कन्या राशि वाले लोगों के धनतेरस का त्योहार ढेर सारी खुशियों लेकर आ रहा है. इस दिन मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से हर क्षेत्र में सफलता दिलाएगा. इसी के साथ व्यापार से जुड़े लोग खुब मुनाफा कमाने वाले हैं.

मकर राशिफल-

मकर राशि वाले लोगों के लिए धनतेरस पर मां लक्ष्मी और धनवंतरी भगवान की कृपा से धन-ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी. करियर में बड़ी सफलता प्राप्त होगी. मां लक्ष्मी की कृपा से व्यापार में भी खूब मुनाफा हो सकता है.

VIEW ALL

Read Next Story