Karwa Chauth Gift: हर पत्नी को पसंद आते हैं ये 4 तोहफे, करवा चौथ पर कर लें प्यान, यादगार रहेगा ये साल

Nikita Chauhan
Oct 30, 2023

निर्जला व्रत-

करवा चौथ वाले दिन महिलाएं पूरे दिन निर्जला व्रत के बाद शाम के वक्त चांद को देखने के बाद व्रत का पारण करती है.

कठिन व्रत-

कहते हैं कि पति की दीर्घायु और कल्याण की कामना के लिए प्रत्येक पत्नी इस बेहद कठिन व्रत को जरूर रखती है. पत्नी अपने पति के सुख-शांति एवं दीर्घायु की कामना करते हुए यह व्रत करती है.

पति का कर्तव्य-

पत्नी की कड़ी तपस्या के बाद पति भी अपना कर्तव्य निभाने में पीछे नहीं रहता, इस दिन पति अपनी पत्नी की हर जरूरतों का ख्याल रखते हैं.

गिफ्ट प्लान-

अगर आप इस करवा चौथ पर पत्नी को कोई तोहफा देने का प्लान बना रहे हैं तो आप उनके मनपसंद चीजों में से कोई अच्छा सा विकल्प चुन सकते हैं.

करवा चौथ का तोहफा-

इस करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी का करवा चौथ पर कोई अच्छी साड़ी तोहफे में दे सकते हैं.

फेवरेट ज्वैलरी-

इस करवा चौथ आप अपनी पत्नी कोई डिजाइनर ज्वैलरी तोहफे में दे सकते हैं. जो उनकी साड़ी से मैच होती हो या फिर कोई ब्रेसलेट गिफ्ट में दे सकते हैं.

तोहफे में किताब-

अगर आपकी पत्नी को पढ़ना पसंद है तो आप उन्हें तोहफे में उनकी पसंद की कोई किताब दे सकते हैं, जिसे वो काफी वक्त से लेने का प्लान कर रही हो.

डिनर प्लान करें-

करवा चौथ पर पूरा दिन निर्जला व्रत रखने के बाद आप उन्हें शाम के वक्त किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डिनर डेट पर ले जा सकते हैं. या फिर किसी कैंडल्स लाइट डिनर पर ले जा सकते हैं.

पत्नी को स्पेशल फिल करवाएं-

करवा चौथ वाले दिन आप पूरा दिन पत्नी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं.

पसंद का डिश बनाएं-

करवा चौथ वाले दिन आप पत्नी के लिए उनके पसंद का कोई डिश बना सकते हैं. अगर आप बाहर नहीं जा पा रहे हैं तो घर को ही रोमांटिक ढंग से सजा सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story