अरविंद केजरीवाल

21 मार्च को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति घोटला मामले में ED ने गिरफ्तार कर दिया था.

Apr 03, 2024

संजय सिंह

अक्टूबर 2023 में दिल्ली कथित शराब नीति घोटाले के मामले में ED ने लंबी पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था.

मनीष सिसोदिया

26 फरवरी 2023 को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद शराब घोटाले में सीबीआई ने दिल्ली के तत्कालीन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था.

सत्येंद्र जैन

मई 2022 में कथित हवाला लेनदेव के आरोप में सत्येंद्र जैन को ED ने गिरफ्तार किया था. वहीं ED ने एक्साइज पॉलिसी केस में भी सत्येंद्र जैन से पूछताछ की थी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर करीब नौ महीने पहले ही अंतरिम जमानत दी थी.

अमानतुल्ला खान

AAP विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अवैध भर्तियों और वित्तीय हेराफेरी से मामले में वह जमानत पर बाहर हैं. वहीं अमानतुल्ला खान पर अवैध भर्तियों के साथ-साथ और भी कई मामले में दर्ज हैं. एंटी करप्शन ब्यूरो ने सितंबर, 2022 में अरेस्ट किया था.

सोमनाथ भारती

पूर्व कानून मंत्री और मालवीय नगर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक सोमनाथ भारती के दिसंबर 2015 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. भारती पर उनकी पत्नी की हत्या करने और घरेलू हिंसा करने के आरोप लगे थे. वहीं सुरक्षा गार्ड से मारपीट केस में 2021 में दिल्ली की अदालत ने सोमनाथ को दो साल की सजा सुनाई थी.

नरेश यादव

महरौली निर्वाचन क्षेत्र के विधायक नरेश यादव को पुलिस ने पंजाब के मलेरकोटला में कुरान के खिलाफ ईशनिंदा के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया था. 2021 में कोर्ट ने इस मामले से बरी कर दिया था.

मनोज कुमार

पुलिस ने 10 जुलाई, 2015 को कोंडली से विधायक मनोज को गिरफ्तार किया था. उन्हें कथित धोखाधड़ी और जमीन कब्जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

शरद चौहान

पुलिस ने नरेला क्षेत्र से विधायक शरद को जून 2016 में गिरफ्तार किया था. उन पर आम आदमी पार्टी की एक कार्यकर्ता सोनी मिश्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगे थे.

दिनेश मोहनिया

संगम विहार से AAP विधायक दिनेश को छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. दिनेश पर जून 2016 में एक महिला ने दुर्व्यवहार करने का मामला दर्ज कर दिया था. हालांकि 2020 में दिल्ली की अदालत ने दिनेश को आरोपों से बरी कर दिया था.

VIEW ALL

Read Next Story