Delhi News: राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने सीएम पद की शपथ ली है. आतिशी के साथ 5 मंत्रियो ने भी शपथ ली, जिसमें कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, इमरान हुसैन और  मुकेश अहलावत का नाम शामिल है. कैलाश गहलोत को ट्रांसपोर्ट, प्रशासनिक सुधार, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, गृह विभाग महिला और बाल विकास विभाग की जिम्मेदारी दी गईे है. आज उन्होंने अपना पदभार ग्रहण किया. इस दौरान कैलाश गहलोत ने खुद को अरविंद केजरीवाल का हनुमान बताया. साथ कहा कि सरकार में अगर कोई भरत बनाकर, लक्ष्मण बनाकर और हनुमान बनकर काम कर रहा तो बीजेपी को क्या दिक्कत है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैलाश गहलोत ने खुद को बताया हनुमान
पदभार ग्रहण करने के बाद मंत्री कैलाश गहलोत ने खुद को हनुमान बताया. उन्होंने कहा कि जैसे हनुमान जी भगवान राम के सेवक बनकर उनके साथ रहे, मैं भी केजरीवाल का हनुमान बनकर उनके सभी अधूरे कार्यों को पूरा करूंगा. 


ये भी पढ़ें- Delhi Ministers Portfolio: CM आतिशी समेत 5 मंत्रियों को मिला कौन सा विभाग, जानें सबका डिपार्टमेंट


 


आतिशी की भरत से तुलना
दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी सीएम पद की शपथ लेने के बाद सोमवार को पदभार संभाला. इस दौरान वो सीएम की कुर्सी पर न बैठकर दूसरी कुर्सी पर बैठ रही हैं. आतिशी ने कहा कि 'भगवान राम के वनवास जाने के बाद जैसे भरत ने उनके खड़ाऊं रखकर अयोध्या का सिंहासन संभाला, मैं उसी तरह दिल्ली CM की कुर्सी संभालूंगी.' इस पर कैलाश गहलोत ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है. दिल्लीवाले चाहते हैं कि अरविंद केजरीवाल फिर दोबारा सीएम के रूप में कार्यभार संभाले. बड़ो का आदर करना हमारी भारतीय संस्कृति का हिस्सा है. कुर्सी का मतलब है कि जो फैसले लिए जाएंगे वो अरविंद केजरीवाल की सहमति से होंगे. पूरी कैबिनेट मिलकर जनता के हित में उन फसलों को लेगी. साथ ही सभी अधूरे कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे. 


BJP पर साधा निशाना
कैलाश गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार में कोई भरत बनकर, कोई लक्ष्मण बनकर और कोई हनुमान बनकर काम कर रहा तो बीजेपी को क्या दिक्कत है. गुरु को सम्मान देने में उनको प्रॉब्लम है. बीजेपी किसका विरोध कर रही है भारतीय संस्कृति का या फिर भगवान राम का. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि हनुमान जी की आम आदमी पार्टी और हम सभी पर कृपा है.


महिलाओं को जल्द मिलेंगे 1 हजार रुपये
महिलाओं को हजार रुपए देने की स्कीम पर मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि जल्द कैबिनेट बैठक बुलाई गई है. सीएम नहीं थे तो कैबिनेट बैठक नहीं हो पा रही थी. मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना को जल्द कैबिनेट में लाया जाएगा. 


Input- Davesh kumar


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!