नई दिल्ली: जंतर-मंतर पर बुधवार रात धरने पर बैठे पहलवानों और पुलिस में झड़प और रेसलर बजरंग पूनिया की लोगों से दिल्ली आने की अपील के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. आज बाहरी दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया. बॉर्डर पर बैरिकेड लगाकर हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ से आने वाले वाहनों की चेकिंग की गई. इस दौरान वहां लंबा जाम लग गया. इस दौरान दिल्ली आ रहे किसानों और पुलिस में कहासुनी और धक्कामुक्की हो गई. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेना शुरू कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर पहुंचीं रेसलर गीता फोगाट और उनके पति पवन सरोहा को हिरासत में ले लिया. दोनों के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने में शामिल होने की आशंका के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की. पुलिस उन्हें बॉर्डर से अपने साथ बवाना थाने ले आई.  


एडिशनल डीसीपी राजा बतिया ने बताया कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीती रात पुलिस और पहलवानों के बीच में हुई आपसी झड़प के बाद खिलाड़ी बजरंग पुनिया ने वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर लोगों को दिल्ली के जंतर मंतर पर पहुंचने की अपील की, जिसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर ऐहतियात बरती जा रही है.



हरियाणा , पंजाब , चंडीगढ़ की तरफ से आने वाले वाहनों को बिना चेंकिंग दिल्ली में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है. अंदेशा जताया जा रहा है कि खिलाड़ियों के साथ बीती रात दिल्ली पुलिस से कहासुनी के बाद हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ की तरफ से किसानों का जत्था सिंघु बॉडर के रास्ते जंतर-मंतर कूच कर सकता है. किसान व खिलाड़ियों के समर्थन में लोग दिल्ली के बॉर्डर से जंतर-मंतर न जा पाए, उसी के लेकर दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस मुस्तैद है.


हिसार में किसानों ने कराया टोल प्लाजा फ्री




जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच विवाद के बाद पूरे हरियाणा में किसान एक्टिव नजर आए. इस क्रम में आज किसानों ने हिसार में मय्यड़ में टोल प्लाजा फ्री करवा दिया. मय्यड़ टोल प्लाजा पर पहुंचे किसान नेताओं ने कहा कि पहलवानों के समर्थन में टोल फ्री करवाया है. उन्होंने दिल्ली में हुए मामले को सरकार की तानाशाही करार दिया। किसान बाकायदा झंडे लेकर टोल प्लाजा पर बैठे नजर आए. मय्यड़ टोल प्लाजा पर आज सुबह कुछ किसान दिल्ली भी रवाना हुए.


इनपुट: नीरज शर्मा/रोहित कुमार