Delhi-NCR Weather: नवंबर का महीना आधा गुजर चुका है और सर्दी (Delhi-NCR Winter) भी अब धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगी है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में सर्द हवाएं चलेंगी, जिससे तापमान में कमी आनी शुरू हो जाएगी. इससे बचने के लिए आपको जैकेट और दस्तानों का इंतजाम कर लेना चाहिए. 


शुक्रवार को छाए रहेंगे बादल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे और हवाओं का बहाव काफी कम रहेगा. सुबह के समय हल्का कोहरा भी रहेगा. इसके चलते अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस (Delhi-NCR Weather Forecast) रह सकता है. हालांकि इसके अगले दिन यानी 13 नवंबर से मौसम साफ हो जाएगा, जिससे सर्द हवाओं की स्पीड भी बढ़ेगी. इससे मौसम का पारा नीचे गिरेगा. जिससे लोगों को तेज ठंड महसूस होगी. 


13 नवंबर के बाद चलेंगी ठंडी हवाएं


विभाग के अनुसार 13 नवंबर के बाद हवाएं 10 से 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर चल सकती हैं. वहीं सूरज की लुकाछिपी भी बढ़ेगी. इससे लोगों को कंपकंपी (Delhi-NCR Winter) महसूस हो सकती है. खासकर सुबह-शाम और रात में कड़ाके की ठंड शुरू हो जाएगी. जो लोग बाइक-स्कूटर से अपने कामकाज पर जाते हैं, उनके लिए परेशानी बढ़ सकती है. ऐसे में उन्हें गर्म जैकेट, दस्ताने और मफलर बाहर निकाल ही लेने होंगे. 


ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दाम किस तरह होंगे कम? केंद्रीय मंत्री ने बताया फॉर्मूला


मौसम के पारे में आ सकती है और गिरावट


मौसम विभाग का आकलन है कि 25 नवंबर के बाद मौसम के इस पारे में और गिरावट (Delhi-NCR Winter) आ सकती है और दिन का तापमान घटकर 20 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है. इससे लोगों को दिन भी कंपकंपी वाली ठंड सताएगी. हालांकि सूरज की तेज रोशनी की वजह से उन्हें बीच-बीच में ठंड से काफी राहत भी मिलती रहेगी लेकिन गर्म कपड़ों के बिना वे थोड़ी देर भी नहीं रह पाएंगे. 


LIVE TV