नई दिल्ली: देश की राजधानी में बड़े पैमाने पर किसानों की मौजूदगी के बीच प्रदर्शन में शामिल असामाजिक तत्वों पर पुलिस ने कार्रवाई की है. नए कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में डंटे किसान पीछे हटने को राजी नहीं है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर हुए बवाल के बाद दंगा करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अलीपुर थाने में दर्ज हुआ केस
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अलीपुर थाने में दंगे की साजिश समेत धारा 186, 353, 332, 323, 147, 148, 149, 279, 337, 188, 269, और 3 PDPP एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. 


27 नवंबर को बिगड़े थे हालात
सिंघु बॉर्डर पर 27 नवम्बर को प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बैरिकेड तोड़कर जबरन दिल्ली में दाखिल होने की कोशिश की थी. उसी दौरान किसानों ने पुलिस पर पथराव करने के साथ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस और हल्के बल प्रयोग का इस्तेमाल किया था.


ये भी पढ़ें- Farmer's Protest: किसानों के साथ बातचीत करेगी सरकार, आज दोपहर 3 बजे बैठक


तलवार से हमले में घायल हुआ था SI
सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर हुए बवाल के दौरान दिल्ली पुलिस के करीब 3-4 पुलिसकर्मियों को चोट लगी थी. वहीं  सब इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह के हाथ पर तलवार से भी हमला हुआ था


वहीं दिल्ली में प्रवेश के रास्ते अवरुद्ध करने की किसानों की चेतावनी के बाद शहर पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम और कड़े कर दिए हैं. 


LIVE TV