BJP Suspended Leader Nupur Sharma: महिला नेता नूपुर शर्मा को बीजेपी ने सस्पेंड कर दिया है. उन्होंने एक टीवी डिबेट के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) मामले को लेकर अपनी राय रखी. इस दौरान उन्होंने पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक बयान भी दिया था. वहीं, अब नूपुर शर्मा ने अज्ञात लोगों पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.


नूपुर शर्मा पर भी FIR है दर्ज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान के बाद कई लोगों ने इसका विरोध किया था. नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, द्वेषभाव फैलाने और दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में FIR भी दर्ज हुई है.


अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR


वहीं, नूपुर शर्मा ने भी उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिलने की बात कही थी. इसको लेकर उन्होंने शिकायत दी थी. अब इस पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (IFSO यूनिट) ने FIR दर्ज कर ली है. शिकायत अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है.


मुस्लिम देशों ने जताया था विरोध


बता दें कि बीजेपी की नेता रहीं नूपुर शर्मा ने विवादित टिप्पणी की थी. ऐसे में उनका काफी विरोध हो रहा था. इतना ही नहीं, इस टिप्पणी पर मुस्लिम देशों ने भी प्रतिक्रिया दी थी. सऊदी अरब, पाकिस्तान, कुबैत, ईरान और इस्लामिक सहयोग संगठन ने निंदा की थी. सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पैगंबर मोहम्मद का ऐसा अपमान अस्वीकार है. सऊदी अरब सभी धर्मों का सम्मान करता है. देश इस्लामी प्रतीकों या किसी भी धर्म के प्रतीकों के उल्लंघन को अस्वीकार करता है.


ये भी पढ़ेंः Bullet Train: इस साल से यात्री कर सकेंगे बुलेट ट्रेन में सफर, रेल मंत्री ने तय की तारीख


सदस्यता की गई निलंबित


इसके बाद बीजेपी ने प्रवक्ता नूपुर शर्मा की प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी. उनके खिलाफ पार्टी ने जांच के आदेश दिए हैं. इतना ही नहीं, दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल पर भी एक्शन हुआ है. पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बताया जा रहा है कि नवीन कुमार जिंदल ने इस मसले को लेकर कुछ विवादित ट्वीट किए थे. 
LIVE TV