Delhi Rohini Blast: दिल्ली के रोहिणी में ब्लास्ट के बाद पाकिस्तान से चलने वाली टेलीग्राम चैनलों पर धमाके के पीछे खालिस्तानी आतंकियों के हाथ होने का दावा किया गया है. सबसे पहले दावा टेलीग्राम चैनल justice league india पर CCTV डालकर धमाके का दावा किया गया. उसके बाद इस मैसेज को पाकिस्तान से चैनल वाले कई टेलीग्राम चैनल पर सर्कुलेट किया गया. ये वो तमाम टेलीग्राम चैनल हैं जिसमें ज्यादातर कश्मीर में होने वाले आतंकी गतिविधियों की TRF की अपडेट्स शेयर की जाती है.


खालिस्तान समर्थकों का हाथ होने का इशारा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में ISI द्वारा संचालित कश्मीर जिहाद से जुड़े टेलिग्राम चैनलों पर दिल्ली ब्लास्ट में खालिस्तान समर्थकों का हाथ होने का इशारा किया गया है. हालांकि एक्सपर्ट्स का मानना है की इसके पीछे पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ISI का ही रोल है और इस ब्लास्ट से खालिस्तान का एंगल जोड़कर खालिस्तान आतंकवाद को हवा देने की कोशिश की जा रही हैं..


अभी तक इसमें कोई गिरफ्तार नहीं!


फिलहाल ये तमाम क्लेम को Propoganda की तरह देखा जा रहा है. क्योंकि धमाके की जांच की जा रही है अभी तक इसमें कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है और न ही किसी संगठन का नाम सामने आया है.  एजेंसियां इन सभी मैसेज की बारीकी से जांच कर रही हैं.


नक्सल एंगल पर भी जांच की जा रही


वहीं दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक CRPF स्कूल की दीवार पर धमाके के मामले में नक्सल एंगल पर भी जांच की जा रही है. CRPF तमाम नक्सल इलाकों में ऑपेरेशन करती है औऱ हाल में नक्सलवाद के खिलाफ बड़े ऑपरेशन किए हैं. तो क्या सीआरपीएफ स्कूल जहां तमाम अफसरों के बच्चो को पढ़ाया जाता है..यहां ब्लास्ट करके कोई मैसेज देना चाहते थे ?.. या कोई संगठन या नक्सल सपोर्टर है ? दो लोगो को हिरासत में लिया गया था जिन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया..तफ्तीश जारी है.


बता दें कि दिल्ली के रोहिणी इलाके में रविवार की सुबह एक चौंकाने वाली घटना हुई. यहां के प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के पास एक जोरदार धमाका हुआ. गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. घटना के बाद आसमान में एक घना गुबार उठा और अफरातफरी मच गई. 


Zee News TV Input