DDMA Meeting Delhi: देश की राजधानी में घटते कोरोना के मामलों को देखते हुए स्थिति की समीक्षा को लेकर आज डीडीएमए की बैठक हुई. एलजी विनय कुमार सक्सेना (LG VK Saxena) की अध्यक्षता और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की मौजूदगी में हुई इस बैठक में कोरोना स्थिति को लेकर अहम चर्चा हुई. इस मुलाकात के बाद दिल्ली वालों को राहत के संकेत मिल रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जल्द मिल सकती है मास्क से आजादी


आपको बता दें कि इससे पहले हुई डीडीएमए (DDMA) की बैठक में दिल्ली (Delhi) में मास्क की अनिवार्यता तय कर दी गई थी, और साथ ही मास्क ना लगाने पर 500 रुपए का चालान फिर से तय कर दिया गया था. इससे पहले मास्क (Mask) ना लगाने पर 2000 रुपए के जुर्माने का प्रावधान था.


फैसला हुआ ऐलान बाकी


सूत्रों के मुताबिक अब राजधानी की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में दिल्ली के लोगों को मास्क की अनिवार्यता से राहत देने का निर्णय लिया गया है. बुजुर्गों, बच्चों, सर्दी खांसी या फिर इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण वालों को छोड़कर बाकी सभी के लिए मास्क की अनिवार्यता में ढील दी जा सकती है. जल्द ही बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसलों का संभवत: आज ही आधिकारिक ऐलान हो सकता है.


बूस्टर डोज लगवाने पर रहेगा जोर


सूत्रों के मुताबिक बैठक में एक और अहम फैसला लिया गया है. जिसमें दिल्ली के तमाम अस्पतालों में कोविड के इलाज में जुटे डॉक्टर्स, नर्सेज, स्टाफ और इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को बाकी जरूरतों में काम में लाया जाएगा. योजनाबद्ध तरीके से स्वास्थ्य विभाग इस पर काम करेगा. इतना ही नहीं बैठक में लोगों को लगाई जा रही प्रिकॉशनरी डोज में भी तेजी लाने पर चर्चा हुई.


दिल्ली का कोरोना बुलेटिन


अगर बीते 24 घंटे में आए कोविड केसेज की बात करें तो राजधानी दिल्ली में 77 नए मामले सामने आए हैं. संक्रमण दर 0.74 फीसदी दर्ज की गई है. 120 मरीज कोरोना से ठीक हुए वहीं अभी भी दिल्ली में 63 कंटेनमेंट जोन हैं.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर