Vijay New Party: तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी डीएमके ने एक्टर से राजनेता बने थलापति विजय की पार्टी तमिलगा वेत्री कझगम की विचारधारा पर तंज कसते हुए नकल करने का आरोप लगाया है. जबकि तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी AIADMK ने वर्तमान राजनीतिक नजरिए से विभिन्न पार्टियों का  'कॉकटेल' बताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने डीएमके नेता टीकेएस ईलनगोवन के हवाले से बताया, 'ये सारी हमारी पॉलिसी हैं. वे कॉपी कर रहे हैं. उन्होंने जो भी कहा, वो सब हम पहले ही कह चुके हैं और उसी को फॉलो कर रहे हैं.'


विजय ने जमकर बोला हमला


रविवार को अपनी डेब्यू स्पीच में विजय ने ना सिर्फ डीएमके परिवार पर जमकर हमला बोला बल्कि पार्टी की राजनीति पर भी तंज कसा. विजय ने कहा कि द्रविड़ मॉडल के नाम पर डीएमके ने लोगों को धोखा दिया है. 


एमके स्टालिन के परिवार के लिए उन्होंने कहा, 'अंडरहैंड डीलिंग के जरिए एक ही परिवार पूरे राज्य को लूट रहा है.'


जबकि डीएमके ने कहा कि हमने अपनी लंबी पारी में कई विरोधी देखे हैं.  ईलनगोवन ने कहा, 'यह उनकी पहली कॉन्फ्रेंस है और हम देखेंगे. हमने पहले भी कई पार्टियों को देखा है.'


विजय ने बताया पूरा प्लान


अपने भाषण में विजय ने कहा कि उनकी पार्टी द्रविड़ों के आदर्श पेरियार की सामाजिक न्याय और महिला सशक्तीकरण की नीति को लागू करेगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के अन्य आदर्श कामराज, एनआर अंबेडकर, स्वतंत्रता सेनानी वेलू नचियार और क्रांतिकारी अंजालाई अम्माल हैं.


लेकिन उन्होंने यह भी सफाई दी कि हम पेरियार के 'नो गॉड' नहीं वाला स्टैंड नहीं लेंगे. क्योंकि हम किसी की आस्था के खिलाफ नहीं हैं. 


डीएमके ने कसा तंज


अपनी पार्टी की मजबूत वैचारिक नींव और इसकी 75 साल की यात्रा के बारे में बताते हुए एलंगोवन ने कहा कि पार्टी का गठन लोगों के मुद्दों पर लड़ने के लिए किया गया था, जबकि विजय की पार्टी अपनी स्थापना के दो साल के भीतर 2026 में सत्ता में आने की आकांक्षा रखती है.


डीएमके के नेताओं से उलट, टीवीके के नेता जेल जाकर लोगों के लिए नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा, "डीएमके और अन्य पार्टियों के बीच यही अंतर है...हम मजबूत हैं, हम लोगों के लिए काम करते हैं, हम लोगों के लिए हैं." एआईएडीएमके प्रवक्ता कोवई सत्यन ने विजय को राजनीति में आने पर बधाई दी, लेकिन कहा कि उन्हें अभी बहुत कुछ करना है. उन्होंने कहा कि टीवीके की विचारधारा "सभी दलों की विचारधारा और नई बोतल में पुरानी शराब का मिश्रण जैसा है...तमिलनाडु की सभी राजनीतिक दलों से ली गई कॉकटेल विचारधारा है."