कोलकाता: कोरोना संकट (coronavirus crisis) के बीच बंगाल में दुर्गा पूजा (Durga Puja) के आयोजन को लेकर पश्विम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार (Mamta Banerjee Government) को डॉक्टरों ने चेताया है कि पूजा पंडालों में जुटने वाली भीड़ से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं. बंगाल में दुर्गा पूजा और पंडालों में जुटने वाली भीड़ को लेकर डॉक्टरों ने ममता बनर्जी को आगाह किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि दुर्गा पूजा शुरू होने में अभी 10 दिनों से भी कम समय बचा है. ऐसे में बंगाल में दुर्गा पूजा और यहां जुटने वाली भीड़ को लेकर जानकार चिंता जाहिर कर रहे हैं.


पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी सलाहकार समिति ने कहा है कि अगर पूजा पंडाल में भीड़ को नियंत्रित नहीं किया गया तो ये कोरोना की सुनामी लेकर आ सकता है. हालांकि डॉक्टरों ने ये भी माना है कि कोरोना काल में हो रही पूजा के लिए राज्य सरकार ने एहतियात वाले निर्देश दिए हैं. लेकिन खतरा बना रहेगा.


डॉक्टरों के ग्रुप की चिट्ठी में ममता बनर्जी से कहा गया है कि केरल (Kerala) में ओनम (Onam) के दौरान भीड़ जुटी और वहां भी कोरोना संक्रमण के मामले अचानक बढ़ गए थे. यही नहीं अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर स्पेन में काफी ज्यादा भीड़ जुट गई और कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल गया.


बता दें कि ममता बनर्जी सरकार (CM Mamta Banerjee) ने राज्य में विशाल और खुले पूजा पंडालों को लगाने के निर्देश दिए हैं जिसमें सभी जगह से श्रद्धालुओं के आने और जाने का रास्ता हो. श्रद्धालुओं के बिना मास्क के पंडाल में जाने पर रोक रहेगी. आयोजकों को हैंड सैनिटाइजर का भी इंतजाम करना होगा.


ये भी देखें-