कोलकाता: निर्वाचन आयोग ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी के विदेश से लौटने पर अपने सामान की जांच सीमा शुल्क अधिकारी को कथित तौर पर नहीं करने देने के मुद्दे पर रिपोर्ट तलब की है. पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय बसु ने बताया, “हमनें इस मामले में उत्तर 24 परगना के जिला निर्वाचन अधिकारी से एक तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की है. हम सोशल मीडिया के कोण से भी इसे देख रहे हैं.” 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी और अन्य विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर अपनी आवाज उठाई थी और आरोप लगाया कि बनर्जी की पत्नी ने 16 मार्च को थाई एयरवेज की उड़ान से एक अन्य महिला के साथ शहर पहुंचने पर सीमा शुल्क अधिकारियों को अपने सामान की जांच करने से रोका था. तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे बनर्जी ने उन खबरों को खारिज किया था कि बैंकॉक से शहर लौटने पर उनकी पत्नी के सामान से दो किलो सोना जब्त किया गया था.


उन्होंने इन खबरों को “निराधार और राजनीति से प्रेरित” बताया था और कहा कि उनकी पत्नी के पास “दो ग्राम सोना भी नहीं था” और न ही उनके सामान में ऐसी कोई चीज थी जिसपर शुल्क लगता. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि वह मामले की जांच के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि घटना की सीसीटीवी फुटेज सबको दिखाई जाए. फुटेज सामने आने पर साफ हो जाएगा कि क्या हुआ था. उन्होंने कहा कि अगर मेरी पत्नी को कोई विशेष सहयोग दिया गया होगा तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.