Omar Abdullah Reached Dr Shahnawaz House: जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले डॉक्टर शाहनवाज डार के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने डॉक्टर शाहनवाज डार के बेटे की शिक्षा का खर्च उठाने का ऐलान किया. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के सोनमर्ग में निर्माणाधीण सुरंग की साइट पर रविवार को आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें शाहनवाज डार समेत 7 लोगों की मौत हो गई थी और पांच अन्य लोग घायल हुए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमर से पहले 2 कैबिनेट मंत्री भी गए थे मृतक डॉक्टर के घर


मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मृतक डॉक्टर शाहनवाज डार के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की और उनके प्रति अपनी संवेदना एवं सहानुभूति व्यक्त की. इसके साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा की कि वह उनके बेटे की शिक्षा का खर्च उठाएंगे. उमर अब्दुल्ला के साथ उनके सलाहकार नासिर असलम वानी और पार्टी के अन्य सहयोगी भी थे. उमर से पहले सुबह-सुबह जम्मू-कश्मीर के दो कैबिनेट मंत्री सकीना इटू और जाविद डार भी मारे गए डॉक्टर के घर गए थे और परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त की थी.


उपराज्यपाल ने भी मृतक के परिजनों से की मुलाकात


जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को गांदरबल आतंकवादी हमले के मृतकों में से एक के घर पहुंचकर उसके परिजनों से मुलाकात की और कहा कि इसके दोषियों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. उपराज्यपाल श्रीनगर से जम्मू शहर के तालाब तिल्लो इलाके में शशि अबरोल के परिवार से मिलने पहुंचे. उन्होंने शशि अबरोल की विधवा रुचि अबरोल को सरकार की ओर से पूरे सहयोग का आश्वासन दिया. मनोज सिन्हा ने कहा, 'स्थानीय और गैर-स्थानीय लोगों की हत्या में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस और सुरक्षा बल जल्द ही उनका सफाया कर देंगे.'


खुफिया रोधी दल ने एक नए आतंकी संगठन के खिलाफ मारे छापे


जम्मू-कश्मीर पुलिस की खुफिया रोधी शाखा (सीआईके) ने प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध माने जाने वाले एक नए आतंकवादी संगठन का खात्मा करने के लिए घाटी के कई जिलों में मंगलवार को छापे मारे. अधिकारियों ने बताया कि सीआईके ने एक बड़ा अभियान चलाते हुए श्रीनगर, गांदरबल, बांदीपुरा, कुलगाम, बडगाम, अनंतनाग और पुलवामा समेत कई जिलों में छापेमारी की. उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान एक नए आतंकवादी संगठन के भर्ती मॉड्यूल को नष्ट किया गया. अधिकारियों ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध माने जाने वाले इस नए समूह को एक पाकिस्तान आतंकवादी द्वारा संचालित किया जा रहा है. इस पाकिस्तानी आतंकवादी को उसके उपनाम ‘बाबा हमास’ के नाम से जाना जाता है. उन्होंने बताया कि सीआईके अधिकारियों की छापेमारी अभी जारी है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)