Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्दी ही दिल्ली वालों को एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. आपको बता दें कि साल 2023 की शुरुआत यानी 28 जनवरी से 26 फरवरी 2023 तक 30 दिनों तक पूरी दिल्ली को शॉपिंग हब बनाया जाएगा. काफी बड़े स्तर के शॉपिंग फेस्टिवल मनाए जाने की तैयारी है. खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया है. सीएम के मुताबिक आने वाले कुछ सालों में ये विश्व का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली वालों को मिलेगा एक अलग अनुभव


दरअसल इस फेस्टिवल के ऐलान के वक्त सीएम ने कहा कि ये शॉपिंग फेस्टिवल रोजगार, अर्थव्यवस्था और व्यापार के लिए बड़ा ही उपयोगी होने वाला है. दिल्ली के सीएम के मुताबिक अगले साल वाले इस शॉपिंग फेस्टिवल से दिल्ली के साथ-साथ विश्व भर की संस्कृति का अनुभव करने का मौका मिलेगा. और इसलिए विश्व भर से लोगों को सादर आमंत्रित किया जाएगा. जाहिर है ये शॉपिंग का एक अलग ही अनुभव होगा.


डिस्काउंट का बड़ा मौका


इस फेस्टिवल में ज्यादा से ज्यादा लोग भागीदार बने इसलिए हेवी डिस्काउंट भी रखा जाएगा. पूरी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. गेम, स्वास्थ्य, अध्यात्म और एंटरटेनमेंट के लिए प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी. सीएम ने दिल्ली को फूड हब बताते हुए फेस्टिवल में तमाम व्यंजनों का संगम मिलेगा. इस फेस्टिवल में ना सिर्फ यूथ, फैमिली, बुजुर्ग बल्कि गरीब तबके के लोगों के लिए बहुत कुछ होगा. साथ इस फेस्टिवल को इंट्रेस्टिंग बनने के लिए पूरे देश भर से टॉप आर्टिस्ट बुलाए जाएंगे. ऐसे में तकरीबन 200 से ज्यादा एंटरटेनमेंट के कंसर्ट कराए जाएंगे.


दिल्ली सीएम ने दी जानकारी


दिल्ली सीएम के मुताबिक ज्यादा से ज्यादा लोग इस शॉपिंग फेस्टिवल में शामिल हों, इसके लिए हम अलग-अलग एयर लाइंस, होटल्स और रेस्ट्रा से बात कर रहे हैं. ताकि फेस्टिवल में हिस्सा लेने आने वाले लोगों को स्पेशल पैकेज दिया जा सके. दिल्ली सरकार के मुताबिक इस आयोजन से दिल्ली की अर्थव्यवस्था, रोजगार और व्यापार को बड़ी मदद मिलेगी.



दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ट्वीट


हालांकि दिल्ली सरकार की इस घोषणा के बाद खरीददारी के शौकीन काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. लोगों के मुताबिक सरकार का ये आयोजन हर तबके के लिए है. जाहिर है सबकी कई जरूरतें पूरी होंगी.
वहीं व्यापारी और कारोबारी भी शॉपिंग फेस्टिवल को अपने फायदे में देख रहे है. जाहिर है महीने भर चलने वाला ये फेस्टिवल उनके लिए भी फायदेमंद होगा, जिनका कारोबार कोविड महामारी के वक्त मंदा पड़ आया था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


LIVE TV