Chennai News in Hindi: ग्रेटर चेन्नई नगर निगम की पहली महिला दफादार (मार्शल) का तबादला कर दिया गया है. कथित तौर पर उसने पिछले महीने एक आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान लिपस्टिक न लगाने के निर्देश की अवहेलना की थी. माधवी नाम की महिला दफादार को मेयर ऑफिस से हटाकर मनाली जोन वाले ऑफिस में भेज दिया गया है. हालांकि, मेयर प्रिया ने जोर देकर कहा कि ट्रांसफर का इससे (लिपस्टिक लगाने) से लेना-देना नहीं है. माधवी के तबादले के बाद से चेन्नई मेयर के दफ्तर में दफादार का पद खाली पड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपने तबादले पर दफादार ने उठाए सवाल


मेयर के पर्सनल असिस्टेंट ने एसबी माधवी (50) से कहा था कि वे लिपस्टिक लगाकर न आएं. जब माधवी ने सवाल उठाया तो कुछ ही मिनटों बाद उन्हें तबादले का आदेश थमा दिया गया. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, PA की ओर से 6 अगस्त को भेजे गए मेमो के जवाब में माधवी ने लिखा, 'आपने मुझे लिपस्टिक लगाने से मना किया, लेकिन मैंने लगाई. अगर यह अपराध है तो मुझे वह सरकारी आदेश दिखाएं जो मुझे लिपस्टिक लगाने से रोकता हो.'


माधवी ने कहा, 'यह ग्रेटर चेन्नई नगर निगम है और ऐसे निर्देश मानवाधिकारों के खिलाफ हैं. आपका मेमो तभी प्रभावी होता है अगर मैंने ड्यूटी के घंटों में काम नहीं किया होता.' मेमो में माधवी पर 'कर्तव्य में लापरवाही', 'ड्यूटी आवर्स के दौरान काम पर न आना' और 'वरिष्ठों के आदेशों की अवहेलना' जैसे आरोपों का जिक्र है.


यह भी पढ़ें: पति की मौसी को लिवर डोनेट किया था फिर क्या हो गया? 33 साल की अर्चना कामत की मौत पर रो पड़े लोग


महिला दफादार के तबादले पर मेयर ने क्या कहा?


ग्रेटर चेन्नई नगर निगम की मेयर प्रिया ने कहा कि दफादार ने महिला दिवस के दौरान एक फैशन शो में भाग लिया था, जिसकी आलोचना हुई. DMK की सदस्य मेयर ने कहा, 'इसकी जानकारी उसे दी गई थी, साथ ही वह दफादार मैट लिपस्टिक लगाती थी, जो काफी भड़काऊ लगती थी. चूंकि मेयर के ऑफिस में मंत्रियों और दूतावास अधिकारियों का आना-जाना लगा रहता है, मेरे पीए ने उससे कहा कि वो ऐसे शेड्स न लगाए.'


प्रिया अनुसूचित जाति से आने वाली पहली मेयर हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि माधवी का ट्रांसफर 'लिपस्टिक लगाने की वजह से' से नहीं किया गया. हालांकि, माधवी जो कि सिंगल पैरेंट हैं, ने कहा कि दूर स्थित मनाली जोन में उनकी पोस्टिंग 'पनिशमेंट पोस्टिंग' है क्योंकि अन्ना नगर, अंबत्तूर और वालासरवक्कम करीब थे.