नई दिल्ली. सड़क पर बाइक चलाने के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य है. आप चाहे किसी भी राज्य में क्यों न रहते हों. लेकिन आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी हेलमेट नहीं पहनता फिर भी पुलिस उसका चालान नहीं करती है. ये शख्स गुजरात में रहता है. पुलिस के सामने ही ट्रैफिक रूल तोड़ने पर भी कोई उसका कुछ नहीं कर पाता. ये सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन बिल्कुल सच है. आइए इस शख्स के बारे में विस्तार से बताते हैं.


गुजरात के छोटा उदपुर का है मामला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार, शख्स का नाम जाकिर मेमन है. ये गुजरात के छोटा उदपुर में रहता है. दरअसल, एक बार जब पुलिस ने जाकिर को बिना हेलमेट के बाइक चालते देखा तो उसको रोक दिया. उसके पास गाड़ी से संबंधित सारे डॉक्युमेंट्स मौजूद थे. जब उससे पूछा गया कि हेलमेट क्यों नहीं पहना तो बोला, साहब मैं तो लगाना चाहता हूं. लेकिन कहीं मेरे साइज को कोई हेलमेट मिलता ही नहीं है. साहब मेरे सिर का साइज बड़ा है. जिसकी वजह से हेलमेट सिर में एडजस्ट नहीं होता है. अब आप ही बताओ में क्या कर सकता हूं. मैं तो यातायात के सारे नियमों को समझता हूं और उनका पालन भी करता हूं. 


ये भी पढ़ें- Ludhiana Court Blast केस का मास्टरमाइंड कौन? हुई आरोपी की पहचान, जानिए पूरा कनेक्शन


कोई हेलमेट नहीं आता फिट


जाकिर का जवाब सुनकर पुलिस वाले हैरान रह गए. पुलिस ने खुद कई हेलमेट लगावाने की कोशिश की. लेकिन उसको कोई हेलमेट फिट नहीं आया. इसके बाद जाकिर को बिना चालान काटे ही जाने दिया. जाकिर ने पुलिस को बताया कि बाजार में मौजूद कोई भी हेलमेट उनके सिर से बड़ा नहीं है इसलिए वो हेलमेट नहीं पहन पा रहे हैं. जाकिर ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने पूरे शहर में अपने साइज का हेलमेट ढूंढा लेकिन अब तक नहीं उन्हें उस साइज का हेलमेट नहीं मिला. 


ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले बीजेपी का बड़ा दांव, योगी सरकार आज से बांटेगी लैपटॉप-स्मार्टफोन


रिपोर्ट्स के मुताबिक, जाकिर की परेशानी को समझते हुए पुलिस ने उसे हेलमेट पहनने के नियम में रियायत बरती. इसके लिए पुलिस ने बकायदा उसके लिए एक सर्टिफिकेट जारी किया.


LIVE TV