Gujarat Election 2022:  गुजरात में रुझानों में बीजेपी प्रचंड बहुमत की और बढ़ती दिख रही है. गुजरात में पुल हादसे की वजह से चर्चा में मोरबी की सभी सीटों पर भी बीजेपी ने बढ़ बना रखी है. मोरबी से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया बड़े अंतर से आगे चल रहे हैं. वही टंकारा और वांकानेर सीट पर भी बीजेपी उम्मीदरों ने बढ़त बनाई हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात के मोरबी विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया गुरुवार को जारी मतगणना में अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के जयंतीलाल पटेल से 27 हजार से ज्यादा मतों से आगे हैं. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पंकज राणसरीया 10,000 से ज्यादा मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.


अमृतिया को अब तक 59 हजार से ज्यादा वोट मिले
निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक सौराष्ट्र क्षेत्र की मोरबी सीट पर अमृतिया को 59,500 से ज्यादा वोट हासिल हो चुके हैं जबकि पटेल के खाते में 32 हजार से ज्यादा मत आए हैं.  पुल ढहने की त्रासदी में अमृतिया एक तारणहार के रूप में सामने आए थे. हादसे के शिकार लोगों को बचाने के लिये अमृतिया के नदी में कूदने का वीडियो वायरल हो गया था. इसे लेकर अमृतिया की काफी तारीफ भी हुई थी.


गौरतलब है कि ब्रिटिश काल का मोरबी ‘झूला पुल' 30 अक्टूबर को ढह गया था, जिसमें 135 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन पर नियम तोड़ कर एक प्राइवेट कंपनी को पुल की मरम्मत का ठेका देने के आरोप लगे थे.   


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं