Haridwar Panchayat Chunav Result: हरिद्वार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना है. इसको लेकर मतगणना जारी है और सभी नतीजे आज (29 सितंबर) दोपहर तक घोषित किए जाने की उम्मीद है. बता दें कि इस चुनाव के लिए सोमवार (26 सितंबर) को मतदान हुआ था और नतीजे 28 सितंबर को घोषित किए जाने थे, लेकिन देर रात तक भी रिजल्ट घोषित नहीं किए गए और अब भी मतगणना जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी जीत सकती है 15 सीटें


उपलब्ध रुझानों से संकेत मिला है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) हरिद्वार पंचायत बोर्ड की 44 में से 15 सीट जीत सकती है. भाजपा के ग्राम और क्षेत्र पंचायतों में भी पहली बार अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है. हरिद्वार में छह ब्लॉकों की 4305 सीटों पर हुए मतदान के वोटों की गिनती ब्लॉकवार 277 टेबल पर की जा रही है. बुधवार (28 सितंबर) रात नौ बजे तक ग्राम प्रधान की 316 सीटों में से 94 का रिजल्ट जारी हुआ. क्षेत्र पंचायत की 218 सीटों में से 27 का परिणाम जारी किए गए हैं, लेकिन जिला पंचायत की 44 सीटों में अभी तक एक भी सीट क्लियर नहीं हुई है.



85.2 फीसदी हुआ था मतदान


हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में छह ब्लॉकों में ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए 26 सितंबर को वोट डाले गए थे और 85.20 फीसदी मतदान हुआ था. इसके लिए वोटों की गिनती 28 सितंबर को शुरू हुई और अब भी जारी है.


पिछले चुनावों में अच्‍छा नहीं रहा था BJP का प्रदर्शन


भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पिछले चुनावों में जिला पंचायत बोर्ड (Haridwar Panchayat Chunav Result) की केवल तीन सीट पर जीत हासिल की थी. हरिद्वार जिले की 11 विधानसभा सीटों पर साल 2017 में भाजपा ने 8 पर जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा हरिद्वारा में केवल तीन सीटों पर सिमट गई थी.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर