हाथरस: पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले हाथरस रेप केस (Hathras Rape Case) पर भी कांग्रेस (Congress) राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है. कांग्रेस न केवल पुलिस जांच में बाधा उत्पन्न कर रही है, बल्कि उस पर पीड़ित पक्ष को उकसाने के आरोप भी लगे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हुए दो ऑडियो क्लिप ने कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा एक बार फिर सबके सामने लाकर रख दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई
इस बीच, हाथरस केस में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. एसआईटी की पहली जांच रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने कार्रवाई करते हुए एसपी विक्रांत वीर सहित 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही पीड़ित परिवार, आरोपियों और पुलिसवालों के नार्को टेस्ट की बात कही गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है. योगी ने कहा है कि दोषियों को जो दंड मिलेगा, वो भविष्य में उदाहरण बनेगा.


मुआवजे की रकम का जिक्र
वायरल ऑडियो क्लिप में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का जिक्र है. इसमें 25 लाख की जगह 50 लाख रुपये मुआवजे की बात कही जा रही है. इन ऑडियो टेप में कोई पीड़िता के परिजन से कह रहा है कि राहुल और प्रियंका गांधी के आने के बाद ही बयान देना है. दोनों नेता दिल्‍ली से आ रहे हैं. ये भी कहा जा रहा है कि 25 लाख रुपये में फैसला मत कर लेना, 50 लाख रुपये हम देंगे. हालांकि, ZEE NEWS इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.


कौन कर रहा निर्देशित?
इन ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद यह सवाल खड़ा हो गया है कि क्या हंगामा सोच समझ कर किया गया, क्या इस हंगामे की पटकथा कांग्रेस ने ही लिखी थी? क्या कांग्रेस की सियासत इतनी नीचे गिर चुकी है? और अगर ऐसा नहीं है तो फिर वो कौन है जो पीड़ित के परिवार को निर्देशित कर रहा है. वो कौन है जो पीड़ित परिवार को सिर्फ प्रियंका और राहुल गांधी से ही बात करने को कह रहा है? 


क्या PM को बदनाम करने की साजिश है?
वायरल ऑडियो को लेकर ऐसे कई सवाल हैं, जिनका जवाब बेहद जरूरी है. ऑडियो के एक हिस्से में सुना जा सकता है कि पीड़ित परिवार पर मुआवजे की रकम ना लेने का दबाव बनाया जा रहा है. बातचीत में किसी भी तरह का समझौता ना करने का निर्देश दिया जा रहा है. ऑडियो में कथित तौर पर एक लड़की पीड़ित के भाई से बात करती हुई बताई जा रही है पर सवाल ये है कि हाथरस की बेटी के दर्द का सौदा करने वाले कौन लोग हैं और क्या इस ऑडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का नाम लेकर उन्हें बदनाम करने की साजिश की जा रही है?


एकदम से आक्रामक हुई कांग्रेस 
इन ऑडियो के खुलासे से ये साफ होता है कि इस संवेदनशील मामले में भी राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम किया गया है. गौरतलब है कि हाथरस मामले में कांग्रेस एकदम से आक्रामक हो गई है. स्थिति की गंभीरता को समझने के बावजूद पार्टी नेता राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने पर अड़े हैं. राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को पुलिस ने हाथरस जाने से रोक दिया था. इस दौरान पुलिस के साथ झूमाझटकी में राहुल जमीन पर भी गिर गए थे.


LIVE टीवी: