नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ वैक्सीनेशन (Vaccination) अभियान तेजी से चल रहा है. इस बीच 12 से 14 साल की उम्र के बच्चों के वैक्सीनेशन से जुड़ी बड़ी खबर आई है. आधिकारिक सूत्रों से पता चला है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 12 से 14 साल के बच्चों के टीकाकरण के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है.



सरकार ने अफवाह का किया खंडन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल सरकार ने उस खबर का खंडन किया है जिसमें कहा गया था कि 12 से 15 साल आयु वर्ग के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन मार्च महीने से शुरू हो सकता है. हालांकि अब साफ हो चुका है कि सरकार ने 12 से 15 साल के बच्चों को वैक्सीन (Vaccine) की डोज देने के मामले पर अभी कोई निर्णय नहीं किया है.


साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा बच्चों को लगाई गई वैक्सीन


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक 15 से 18 साल आयु वर्ग के साढ़े 3 करोड़ से ज्यादा बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है. भारत में बीते 3 जनवरी को 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन देना शुरू किया गया था.


ये भी पढ़ें- गीजर इस्तेमाल करते हैं तो जरूर पढ़ें, यहां हो गई मां-बेटी की मौत


देश में तेजी से चल रहा है वैक्सीनेशन अभियान


जान लें कि भारत में अब तक 158.04 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. बीते 24 घंटे में देशभर में करीब 80 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है.


वहीं कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में देशभर में 2 लाख 38 हजार 18 नए मामले सामने आए और इस वायरस की वजह से 310 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान 1 लाख 57 हजार 421 लोग रिकवर हुए. देश में इस वक्त कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 17 लाख 36 हजार 628 है. वहीं डेली पॉजिटिविटी रेट 14.43 प्रतिशत हो गया है.



LIVE TV