नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत पूरे देश में रिकॉर्डतोड़ बारिश हो रही है. बारिश का पानी सड़कों, घरों यहां तक कि एयरपोर्ट में भी भरने लगा है. सुबह से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और पश्चिमी यूपी के साथ उत्तराखंड (Uttrakhand) के कई हिस्सों में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही. दिल्ली का एयरपोर्ट (Delhi Airport) तालाब बन चुका है. वहीं उत्तराखंड से लैंडस्लाइड (Landslides) की खबरें आ रही हैं.


 पानी-पानी हुई दिल्ली


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 97 मिलीमीटर बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि बारिश अभी कुछ दिनों तक यूं ही होती रहेगी. केवल एक दिन की बारिश से दिल्ली के कई सड़कें जलमग्न हो गईं, जिससे कई हिस्सों में ट्रेफिक की भारी समस्या हो रही है.


ये भी पढ़ें: स्कूटी में छिपा बैठा था खतरनाक सांप, ऐसे पकड़कर किया बंद; देखें VIDEO



एयरपोर्ट बना तालाब


दिल्ली का इंदिरा गांधी इंटेरनेशनल एयरपोर्ट में पानी भर गया है. जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के भीतर पानी भर गया है. पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. एयरपोर्ट में टैक्सी से आने वाले यात्रियों को अंदर तक आने में जलभराव के कारण परेशानी झेलनी पड़ी. दिल्ली में भारी बारिश के कारण चार डोमेस्टिक फ्लाइट और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया. दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (DIAL) का कहना है कि अचानक हुई भारी बारिश के कारण कुछ देर के लिए एयरपोर्ट कॉरिडोर में पानी भर गया था, जिस कारण ये फैसला लेना पड़ा.



VIDEO
ये भी पढ़ें: ये हैं देश के पांच सबसे महंगे घर, कीमत जान कर हो जाएंगे हैरान


उत्तराखंड में लैंडस्लाइड


लगातार बारिश के कारण उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग के पास ऋषिकेश-बद्रीनाथ नेशनल हाइवे पर लैंडस्लाइड हो गया. इसमें रास्ते से गुजर रहे कई वाहनों को नुकसान झेलना पड़ा. बता दें उत्तराखंड के कई इलाकों में इस समय भारी बारिश हो रही है.