Haryana Chunav Result: हरियाणा के चुनाव परिणामों पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसी कड़ी मन असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि हरियाणा विधानसभा का चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए एक सबक है कि एक राज्य ‘हिंदुओं को बांट करके नहीं चलाया जा सकता. उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की आलोचना करने के लिए सबसे पुरानी पार्टी की भी आलोचना की और सभी कांग्रेस मुख्यमंत्रियों से ईवीएम के खिलाफ कोई भी बयान देने से पहले इस्तीफा देने के लिए कहा. 


बांट करके एक राज्य नहीं चला सकते


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में हिमंता ने कहा कि मेरे विचार में सभी राज्यों के चुनाव अलग-अलग होते हैं. सभी राज्यों के चुनाव उस राज्य से संबंधित मुद्दों पर लड़े जाते हैं. हालांकि, हरियाणा के लोगों ने कांग्रेस पार्टी को सबक सिखा दिया है कि आप हिंदू समाज को बांट करके एक राज्य नहीं चला सकते. उन्होंने कहा कि हिंदू भी साजिश के बारे में जानते हैं. हिंदू भी जानते हैं कि राहुल गांधी हिंदू समाज को कैसे बांटने की कोशिश कर रहे हैं. 


 हिंदू एकजुट रह सकते हैं और..


उन्होंने कहा कि हरियाणा चुनाव ने दिखाया है कि हिंदू एकजुट रह सकते हैं और हिंदू कांग्रेस पार्टी के कुख्यात ‘गेम प्लान’ को देख सकते हैं.’’ चुनाव परिणाम के लिए कांग्रेस द्वारा ईवीएम की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा कि जब पार्टी जीतती है तो वह ईवीएम पर सवाल नहीं उठाती, लेकिन जब वे हारते हैं तो ईवीएम पर सवाल उठाते हैं, यह उनका पुराना हथकंडा है. 


परिणामों का विश्लेषण कर रही कांग्रेस 


उधर अभी भी कांग्रेस हार को लेकर चौंकी हुई है. कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग से मुलाकात की और हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान कुछ ईवीएम में पाई गई 'गड़बड़ी' की गहन जांच की मांग की. इससे पहले, राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी हरियाणा में 'अप्रत्याशित' परिणामों का विश्लेषण कर रही है और राज्य के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से मिली शिकायतों से आयोग को अवगत कराएगी.