श्रीनगर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार(7 जून) को श्रीनगर पहुंच गए हैं. वह राज्यपाल एन.एन.वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्य एवं केंद्र विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. इस दौरान यह भी विचार किया जाएगा कि क्या मौजूदा समय में संघर्षविराम की स्थिति को ईद के बाद भी विस्तृत किया जाए या नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की भी करेंगे समीक्षा
राजनाथ सिंह अपने इस प्रवास के दौरान अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा की समीक्षा भी करेंगे. यह यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है. राज्य सरकार ईद के बाद भी संघर्षविराम को कायम रखना चाहती है. शीर्ष सूत्रों का कहना है कि सेना के फील्ड कमांडर्स का कहना है कि एक तरफ से संघर्ष विराम से आतंकवादियों को भर्तियों के जरिए अपनी संख्या बढ़ाने में मदद मिल रही है.


 



 


अलगाववादी नेताओं से भी कर सकते हैं वार्ता
राजनाथ सिंह की इस यात्रा का एक और एजेंडा वार्ता के लिए अलगाववादी नेताओं को बातचीत के लिए तैयार करना है. राजनाथ का कहना है कि केंद्र सरकार अलगाववादियों सहित सभी के साथ वार्ता करने के लिए तैयार है. भाजाप के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने हाल ही में अलगाववादियों से केंद्र के साथ सार्थक वार्ता में शामिल होने को कहा था.राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा की समीक्षा करेंगे.