Vande Bharat News: देश में जल्द ही 17वीं वंदे भारत ट्रेन चलने वाली है. यह सेमी हाई स्पीड ट्रेन हावड़ा से पुरी के बीच चलेगी. इसका उद्धाटन 15 मई को होगा. पीएम नरेंद्र मोदी हावड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं. फिलहाल यह ट्रेन कहां-कहां रुकेगी, इसकी टाइमिंग क्या होगी, इस बारे में आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. ओडिशा के लिए यह वंदे भारत ट्रेन की पहली सौगात होगी, जबकि बंगाल के लिए दूसरी. बीते दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस का टेस्ट भी किया गया था. तब यह ट्रेन दो-दो मिनट के लिए खड़गपुर, बालासोर, भद्रक, जाजपुर, क्योंझर रोड, कटक, भुवनेश्वर और खुर्दा में ठहरी थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 घंटे में 520 किलोमीटर


हावड़ा और पुरी के बीच चलने वाली यह 17वीं वंदे भारत एक्सप्रेस 520 किलोमीटर की दूरी 6 घंटे में पूरी करेगी. वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल रन 28 और 30 अप्रैल को हुआ था. उस वक्त यह ट्रेन बंगाल के हावड़ा स्टेशन से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चली और 6 घंटे के भीतर पुरी पहुंच गई. 


टाइमिंग क्या हो सकती है?


देश की 17वीं वंदे भारत ट्रेन (हावड़ा से पुरी) 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पटरियों पर दौड़ेगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर यह ट्रेन हावड़ा से पुरी के लिए रवाना होगी. सुबह 7.38 बजे यह खड़गपुर, 9.45 बजे भद्रक, जाजपुर केंदुझर रोड 10.25 बजे, कटक 11 बजे, भुवनेश्वर 11.25 बजे, खुर्दा रोड 11.45 बजे और 12.35 बजे यह पुरी पहुंचेगी. इसके बाद 1.50 बजे यह ट्रेन पुरी से हावड़ा के लिए चलेगी और 8.30 बजे पहुंच जाएगी.


पिछले महीने पीएम मोदी ने तिरुवनंतपुरम रेलवे स्टेशन से केरल की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. यह ट्रेन कासरगोड से चलकर 7 घंटे 50 मिनट में तिरुवनंतपुरम पहुंचती है. ट्रेन कोल्लम, कोट्टायम, त्रिशूर, शोरनूर, कोझिकोड और कन्नूर में रुककर और कासरगोड में खत्म होती है.


जरूरी खबरें


चक्रवाती तूफान 'मोचा' से आज कई राज्यों में होगी बारिश; दिल्ली-NCR में ऐसा रहेगा मौसम
स्वर्ण मंदिर के पास फिर धमाका! पुलिस ने इलाके को घेरा, फॉरेसिंग टीम ने की जांच