ठाणे: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मुद्दे पर शिवसेना के रुख का समर्थन किया है. ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी की जीत का आधा श्रेय राहुल गांधी को जाता है क्योंकि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री का उनके (राहुल) द्वारा मजाक उड़ाया जाना मतदाताओं को रास नहीं आया. ठाकरे ने कहा कि वर्तमान रुख और रिपोर्ट इंगित करते हैं कि सत्तारुढ़ भाजपा गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव हार सकती है. राज ठाकरे का बयान ऐसे समय में आया है जब शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा है कि राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं और मोदी लहर खत्म हो चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कल्याण में कल रात पत्रकारों से कहा, "2014 के आम चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है. जिस तरह उन्होंने चुनाव अभियान के दौरान मोदी का मजाक उड़ाया, उससे पीएम मोदी को चुनाव जीतने में मदद मिली." उन्होंने कहा कि बाकी में 15 फीसद सोशल मीडिया, करीब 10-20 फीसद भाजपा कार्यकर्ता और आरएसएस को भी श्रेय जाता है तथा बाकी मोदी के निजी करिश्मे की वजह से हुआ.


राऊत ने कहा था, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम है. उन्हें पप्पू कहना गलत है." गुजरात चुनाव के बारे में राज ठाकरे ने कहा, "हाल के रुख और रिपोर्ट संकेत करते हैं कि सत्तारुढ़ दल के चुनाव हारने की संभावना है. मोदी की जनसभाओं के कुछ दृश्य जो सामने आ रहे हैं, दर्शाते हैं कि लोग उनके भाषण के बीच में ही समूह में जा रहे हैं जो पहले कभी नहीं हुआ. इससे भी व्यक्ति को संदेश तो मिल ही जाता है."  उन्होंने कहा कि यदि भाजपा को 150 से अधिक सीटें भी मिल जाती है तो इसे ईवीएम का चमत्कार ही समझा जाना चाहिए.