Maharashtra News: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर जोरदार हमला बोला है. महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि अगर उन्हें उनकी ही पार्टी के विधायक छोड़ सकते हैं तो इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट्स राज्य से बाहर क्यों नहीं जा सकतीं. सांगली जिले के दौरे में बावनकुले ने पार्टी पदाधिकारियों और स्थानीय नेताओं से मुलाकात की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विपक्ष शिंदे सरकार पर हमलावर


विपक्ष एकनाथ शिंदे की अगुआई वाली राज्य सरकार को वेदांता-फॉक्सकॉन और टाटा-एयरबस प्रोजेक्ट के गुजरात चले जाने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहा है. इसी के मद्देनजर बावनकुले ने कहा, 'अगर उद्धव ठाकरे के विधायक उन्हें छोड़ सकते हैं, तो उद्योग महाराष्ट्र से बाहर क्यों नहीं जा सकते, लेकिन इस तरह के फैसलों का दोष एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली नई सरकार पर मढ़ा जा रहा है.' उन्होंने आरोप लगाया कि ठाकरे ने मुख्यमंत्री के रूप में अपना पूरा कार्यकाल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस का प्रबंधन करने में बिताया और उन्हें इस बात की चिंता नहीं थी कि महाराष्ट्र में कोई उद्योग आ रहा है या नहीं.


शरद पवार पर भी बीजेपी ने कसा था तंज


रविवार को राज्य के पूर्व मंत्री और उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने बिजली और नवीकरणीय ऊर्जा उपकरणों के लिए समर्पित विनिर्माण क्षेत्र की एक परियोजना भाजपा शासित मध्य प्रदेश जाने पर एकनाथ शिंदे पर जमकर निशाना साधा था. इससे पहले बीजेपी ने शरद पवार को काला जादू करने वाले भोंदू बाबा कहा था. राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने यह टिप्पणी की थी, जिससे राजनीतिक हलचल मच गई. बावनकुले ने दावा किया था, शरद पवार एक 'भोंदू बाबा' (नकली बाबा) की तरह हैं. वह अपने प्रभाव क्षेत्र में आने वाले किसी भी व्यक्ति पर 'काला जादू' का सहारा लेते हैं. वास्तव में, उनकी पूरी पार्टी भी ऐसा करती है. अपने विचित्र दावे को सही ठहराते हुए, राज्य भाजपा प्रमुख ने पार्टी के प्रतिद्वंद्वी, शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को एक प्रमुख उदाहरण के रूप में संदर्भित किया, जो 2019 में पवार की कथित मम्बो-जम्बो चाल का शिकार हुए.


(इनपुट-PTI)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर