नई दिल्ली: मौसम विभाग (Weather Department) ने 2 दिन पहले 21  तारीख को ही ये संभावना जताई थी कि मंगलवार 23 मार्च से दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) समेत उत्तर पश्चिम भारत में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, नॉर्थ राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज मूसलाधार बारिश हो सकती है.  


26 तक मौसम में नरमी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज सुबह से ही दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक होली के त्योहार (Holi 2021) से पहले दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है. बारिश होने पर दिल्ली एनसीआर में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिर सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने के कारण दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत में  24 तारीख तक बारिश और ओले गिर सकते हैं. जिससे 26 मार्च तक दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है हालांकि इसके बाद फिर से गर्मी बढ़ने लगेगी. 


यह भी पढ़ें; West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल चुनाव के लिए BJP ने जारी की 13 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट


हवा के साथ आंधी की भी संभावना


दिल्ली प्रादेशिक मौसम विभाग (Delhi Territorial Meteorological Department) के डायरेक्टर कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, उत्तर भारत के तीन राज्यों- जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखण्ड में इस दौरान भारी बारिश भी हो सकती है. विभाग के मुताबिक, ऐसा होने पर अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है यानी जो तापमान अभी 35  से 36 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हो रहा है, वो 30 डिग्री तक आ सकता है. विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ आंधी भी चल सकती है.


LIVE TV