नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने अमेरिका के एक पाकिस्तानी इवेंट मैनेजर को ब्लैकलिस्ट कर दिया है. रेहान सिद्दीकी नाम का ये इवेंट मैनेजर अमेरिका के ह्यूजटन शहर से है. रेहान बॉलीवुड से जुड़े इवेंट का आयोजन करता है लेकिन इसकी आड़ में भारत विरोधी और खासकर कश्मीर प्रोपेगेंडा को फंडिंग करता है. उसकी संदिग्ध गतिविधियों पर प्रवासी भारतीयों की नजर इस साल की शुरुआत में पड़ी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि इस मामले को मुंबई से शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने उठाया और इस बाबत 17 फरवरी को गृह मंत्रालय को एक चिट्ठी लिखी. चिट्ठी में शिवसेना सांसद ने भारतीय कलाकारों के देश विरोधी तत्वों से अमेरिका में मिलने पर रोक लगाने की मांग की थी.


रेहान सिद्दीकी के ब्लैकलिस्ट किए जाने के बाद शिवसेना सांसद ने गृह मंत्रालय को धन्यवाद करते हुए ट्वीट किया, 'आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी ! मैं हमारे कलाकारों और अभिनेताओं को राष्ट्र-विरोधी तत्वों से खुद को अलग करने के निर्देश देने की मेरी मांग को स्वीकार करने के लिए गृह मंत्रालय का धन्यवाद करता हूं. मैं भारत के सभी कलाकारों से अनुरोध करता हूं कि वे ऐसे शो या इवेंट्स से खुद को निकालें.' 



विदेश मंत्रालय के जरिए गृह मंत्रालय ने वॉशिंगटन के इंडियन मिशन और भारत के अमेरिकी कॉन्सुलेट जनरल से सांस्कृतिक संस्थाओं पर नजर रखने का आग्रह किया है. गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि इस सख्त कदम के जरिए भारतीय कलाकारों को भी देश विरोधी तत्वों से दूर रहने का संदेश दिया गया है.


ये भी पढ़ें- हम वे लोग हैं जो एक साथ बांसुरी वाले और सुदर्शन धारी कृष्‍ण की पूजा करते हैं: PM मोदी


गौरतलब है कि रेहान सिद्दीकी मामले की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा है. सोशल मीडिया पर उसके द्वारा आयोजित बॉलीवुड कार्यक्रमों को बायकॉट करने की मांग की जा रही है.


LIVE TV