Poonch Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शुक्रवार शाम संदिग्ध आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों के वाहनों को निशाना बनाया। सेना के अनुसार, वाहनों के एक काफिले पर गोलीबारी की गई। सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया है. अधिकारियों ने बताया कि हमले में कोई सुरक्षाकर्मी घायल नहीं हुआ. सेना की व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, 'आज लगभग छह बजे, पुंछ सेक्टर की कृष्णा घाटी के पास एक जंगल से सुरक्षा बलों के वाहनों के काफिले पर संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी की गई. हमारे जवानों को कोई नुकसान नहीं हुआ. भारतीय सेना और जेकेपी (जम्मू और कश्मीर पुलिस) द्वारा संयुक्त तलाशी अभियान जारी है.' अधिकारियों ने बताया कि जिन वाहनों पर हमला हुआ, वे सुरक्षाकर्मियों को शिविर में वापस ले जा रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले महीने भी आतंकियों ने की थी हिमाकत


यह घटना सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक के बाद हुई. बैठक में, क्षेत्र में आतंकवादियों के मंसूबों को विफल करने के वास्ते नए साल के लिए आतंकवाद विरोधी अभियान योजना तैयार करने पर चर्चा हुई थी. सेना के वाहनों पर इसी तरह का हमला 21 दिसंबर को पुंछ के डेरा की गली इलाके में धत्या मोड़ पर हुआ था. हमले में सेना के चार जवान मारे गए थे.


अधिकारियों ने कहा कि राजौरी और पुंछ जिलों में सुरक्षाकर्मियों और नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा लक्षित हमले किए गए हैं. पहले इन दोनों जिलों में स्थिति शांतिपूर्ण थी. वर्ष 2023 में राजौरी और पुंछ में आतंकवादियों के चार हमलों में 19 सैनिक शहीद हो गए. सुरक्षा बलों ने पिछले साल दोनों जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे क्षेत्र के साथ-साथ  भीतरी इलाकों में 30 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया. 


सेना की उत्तरी कमान के कमांडर ने किया जम्मू का दौरा


उत्तरी कमान के कमांडर ने गुरुवार को राजौरी सेक्टर में अग्रिम इलाकों का दौरा किया. लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने राजौरी-पुंछ क्षेत्र में मौजूदा सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर परिचालन तैयारियों की समीक्षा की. लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने क्षेत्र की सुरक्षा स्थिति और परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी की. राजौरी-पुंछ क्षेत्र में उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए यह चौथी उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक है.