नई दिल्ली: भारत में 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo छोड़ दिया है. इस चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर पीएम 2015 से जुड़े थे. Weibo पर पीएम मोदी के 115 पोस्ट थे. उन्हें मैन्युअल रूप से हटाने का निर्णय लिया गया और 113 पोस्टों को हटा दिया गया. जबकि दो पोस्ट अभी भी बने हुए थे जिन्हें आज हटा दिया गया है. बता दें कि Weibo पर पीएम मोदी के 244,000 फॉलोअर्स थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक वीआईपी खातों के लिए, Weibo छोड़ने की प्रक्रिया काफी लंबी और जटिल है ऐसे में पीएम को इस साइट को छोड़ने में कुछ समय लगा. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के Weibo छोड़ने की प्रक्रिया काफी पहले ही शुरू कर दी गई थी लेकिन चीन ने इसकी अनुमति देने में काफी समय लगाया.


Weibo पर पीएम मोदी के 115 पोस्ट थे. उन्हें मैन्युअल रूप से हटाने का निर्णय लिया गया और 113 पोस्टों को हटा दिया गया. बचे हुए दो पोस्ट ऐसे थे, जिनमें पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तस्वीरें थीं. भारतीय अधिकारियों को Weibo ने बताया कि चीन के राष्ट्रपति के फोटो वाली पोस्ट को हटाना उनके लिए मुश्किल है. यही वजह है कि इन दो पोस्टों को हटाने में समय लगा. हालांकि अब इन्हें हटा दिया गया है. 


ये भी देखें,,,,