नई दिल्ली: वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे. बालाजी श्रीवास्तव फिलहाल स्पेशल कमिश्नर विजिलेंस के पद पर तैनात हैं. वह एस एन श्रीवास्तव की जगह लेंगे, जो बुधवार को सेवानिवृत्त होंगे.


गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि 1988 बैच के एजीएमटीयू कैडर के आईपीएस अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव राष्ट्रीय राजधानी को पूर्णकालिक पुलिस प्रमुख मिलने तक अपनी मौजूदा जिम्मेदारी के साथ दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे. 


पुडुचेरी-मिजोरम के डीजी भी रह चुके हैं बालाजी


बालाजी श्रीवास्तव इससे पहले पुडुचेरी और मिजोरम के डीजी भी रह चुके हैं. बाला जी स्पेशल सेल और इंटेलिजेंस में विशेष आयुक्त के पद पर भी तैनात रह चुके हैं. बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में पूर्वी दिल्ली के डीसीपी भी रह चुके हैं. डीसीपी के पद से ट्रांसफर होने के बाद बालाजी श्रीवास्तव लगातार दिल्ली से बाहर रहे. वह कई राज्यों में डीजीपी के पद पर भी तैनात रहे. बालाजी श्रीवास्तव RAW में भी तैनात रहे हैं.


बालाजी को मिला है एडिशनल चार्ज


लगातार 2 बार से दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद को लुक आफ्टर का चार्ज दिया गया. एस एन श्रीवास्तव को भी एडिशनल चार्ज दिया गया था और रिटायरमेंट के करीब एक महीना पहले आधिकारिक तौर पर कमिश्नर का चार्ज मिला था. इस बार भी बालाजी श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस कमिश्नर का एडिशनल चार्ज मिला है.