वॉशिंगटन: अमेरिका के दो खुफिया अधिकारियों ने कहा है कि ईरान ने देश की राजधानी वॉशिंगटन में स्थित सेना के अड्डे फोर्ट मैकनैयर पर हमला करने और सेना के वाइस चीफ ऑफ स्टाफ की हत्या की धमकी दी है. खुफिया अधिकारियों ने बताया कि जनवरी में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने एक संदेश को पकड़ा था जिसमें ईरान के रेवोल्‍यूशनरी गार्ड अमेरिकी सैन्‍य अड्डे पर हमले को लेकर बात कर रहे थे.


आत्‍मघाती हमले की बात 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खुफिया अधिकारियों के मुताबिक, वे जिस तरीके के हमले की बात कर रहे थे, ये साल 2000 के अक्टूबर में हुए आत्मघाती हमले जैसा था, जिसमें एक छोटी नौका यमन के अदन की बंदरगाह पर नौसेना विध्वंसक जहाज के पास पहुंची और विस्फोट कर दिया. इस घटना में 17 नाविकों की मौत हुई थी.


ये भी पढ़ें: आतंकवाद से मुकाबले के लिए एक साथ आएंगे, India, Pak और China, Joint Anti-Terrorism Exercise में लेंगे हिस्सा



रक्षा मुख्यालय ने किया टिप्‍पणी से इनकार 


खुफिया अधिकारियों ने जनरल जोफेस एम मार्टिन की जान को भी खतरा बताया है और सैन्य अड्डे में घुसपैठ करने की योजना के बारे में भी जानकारी दी है. अमेरिकी रक्षा मुख्यालय, राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद और एनएसए ने संपर्क करने पर कोई जवाब नहीं दिया और इस खबर पर टिप्पणी करने से इनकार किया है.


जो बातचीत इंटरसेप्‍ट की गई है, उसमें ईरान के रेवोल्‍यूशनरी गार्ड, ईरान के नेता जनरल कासिम सुलेमानी की जनवरी 2020 में हुई हत्‍या का बदला लेने की बात कर रहे हैं. खुफिया अधिकारियों ने कहा कि तेहरान के मिलिट्री कमांडर्स कासिम सुलेमानी की मौत के बाद अब तक किए गए अपने जवाबी हमलों से संतुष्‍ट नहीं हैं.