यरूशलम : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजरायल यात्रा को बेहद अहम दोनों देशों के संबंधों के लिए बेहद अहम माना जा रहा है. इजरायल में मोदी के भव्य स्वागत की तैयारियां चल रही हैं. सूत्रों के मुताबिक खुद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू बेन गुरियन एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. आज तक इजरायल के पीएम सिर्फ पोप और यूएस राष्ट्रपती को रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पर गए हैं. लेकिन इस बार मोदी के लिए नेतन्याहु यह परंपरा तोड़ंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

और पढ़ें : इजरायली मीडिया में छाए मोदी, अखबार ने लिखा, 'जाग जाइए : दुनिया के महत्वपूर्ण पीएम आ रहे हैं'


आतंकवाद पर चर्चा करेंगे दोनों नेता


मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू के साथ विभिन्न विषयों पर वार्ता करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा उनकी यात्रा के दौरान आतंकवाद जैसी दोनों देशो के लिए समान रूप से पेश चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी. पीएम  नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी इस्राइल यात्रा का एजेंडा आर्थिक रिश्तों को प्रगाढ करना और लोगों के बीच संपर्क को बढ़ाना होगा. 


पीएम मोदी के स्पेशल डिनर का आयोजन


इजरायली पीएम मंगलवार को मोदी के लिए विशेष स्पेशल डिनर का भी आयोजन करेंगे. नेतन्याहू पांच जुलाई को सामुदायिक स्वागत समारोह समेत अधिकतर कार्यक्रमों में मोदी के साथ होंगे. मोदी हैफा में इंडियन सिमेट्री में भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे. 


और पढ़ें : VIDEO : हिंदी बोलकर पीएम मोदी का स्वागत कर रहे हैं इजरायल के लोग


राष्ट्रपति और नेता विपक्ष से भी मिलेंगे मोदी


प्रधानमंत्री पांच जुलाई को इस्राइल के राष्ट्रपति रूवन रिवलिन और विपक्ष के नेता आईजैक हरजोग से भी मुलाकात करेंगे. मोदी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में जीवित बचे होल्त्जबर्ग मोशे से भी मुलाकात करेंगे, जिन्हें उनकी भारतीय आया सांड्रा सैमुएल ने बचाया था.