Jammu Kashmir Latest News: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 का कवर हटने के बाद अब आतंकवाद को लेकर सुरक्षा एजेंसियों के तेवर और सख्त हो गए हैं. इससे पहले केवल प्रदेश में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी. अब पीओके और पाकिस्तान भाग चुके आतंकियों पर भी करारा प्रहार किया जा रहा है, जिससे वे बिलबिलाए हुए हैं. जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने सीमा पार छुपे आतंकियों को एक बार फिर कड़ी चेतावनी जारी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'विदेश गए आतंकियों की संपत्ति जब्त'


किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए डीजीपी (Jammu Kashmir Police) दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान में रह रहे स्थानीय आतंकियों को कड़ी चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकियों को सीमा पार भी शांति से रहने नहीं दिया जाएगा. इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों ने उन आतंकवादियों की प्रदेश में मौजूद सभी संपत्तियों को कुर्क करना शुरू कर दिया है और यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. 


'आतंकियों के समर्थकों पर भी एक्शन'


पुलिस (Jammu Kashmir Police) प्रमुख ने एक कार्यक्रम में ‘हम उन गद्दारों (स्थानीय आतंकवादियों) को स्पष्ट संदेश देना चाहते हैं, जो सीमा पार चले गए हैं और अब यहां (जम्मू कश्मीर में) आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं. हम उन्हें बताना चाहते हैं कि वे शांति से वहां भी नहीं रह सकते क्योंकि हम उन तक पहुंच बनाएंगे और जो लोग यहां से उनका समर्थन कर रहे हैं, उनसे भी सख्ती से निपटा जाएगा.’


'आम जनता का मिल रहा समर्थन'


डीजीपी (Jammu Kashmir Police) ने कहा कि किश्तवाड़, डोडा और रामबन जिले वाली चिनाब घाटी पूर्व में आतंकवादियों के निशाने पर थी. हालांकि अब सुरक्षा एजेंसियां पहले से ज्यादा सतर्क हैं और उन्हें अब पैर जमाने का दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा. दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकियों से निपटने के लिए स्थानीय लोगों की ओर से पूरा सहयोग मिल रहा है. इस जनसमर्थन के बूते सुरक्षा बलों डोडा-किश्तवाड़ रेंज की सिक्योरिटी की जा रही है. 


(एजेंसी भाषा)