श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) और तहरीक-उल-मुजाहिदीन (TUM) आतंकी संगठनों के आतंकियों की मदद करने वाले 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि इन दोनों को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से गिरफ्तार किया गया है. साथ ही उनके पास से कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गईं हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रेनेड हमलों में थे शामिल
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) पुलिस द्वारा पकड़े गए आतंकियों के मददगारों की पहचान समीर अहमद इत्तू और उबैद अमीन मल्लाह के रूप में हुई है. ये दोनों कुलगाम जिले के रहने वाले हैं. उनके कब्जे से झंडे, बैनर और लेटर पैड समेत कई आपत्तिजनक चीजें बरामद की गई हैं. पुलिस ने कहा है कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह सामने आया है कि ये लोग दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और कुलगाम जिलों में ग्रेनेड लगाने की घटनाओं में शामिल थे. वे अपने संचालकों के निर्देश पर मध्य और दक्षिणी कश्मीर की कई जगहों पर आतंकवादी संगठनों के पोस्टर, बैनर और झंडे भी बना रहे थे.


यह भी पढ़ें: Coronavirus: पेरू की विदेश मंत्री Elizabeth Astete ने दिया इस्तीफा, चोरी-छिपे लगवाई थी Corona Vaccine


बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे
पुलिस ने बताया, 'वे आतंकवादियों (Terrorist) और जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों की भर्ती करने के लिए सक्रिय थे ताकि बडगाम में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके.' इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस का कहना है कि समय पर कार्रवाई करके उन्होंने इलाके में बड़ी आतंकी घटनाओं को रोक दिया है.


LIVE TV