Kanwar Yatra 2022: उत्तर प्रदेश के नोएडा में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सांप्रदायिक सद्भाव का परिचय देते हुए कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की. उन्होंने कांवड़ियों का जोरदार स्वागत किया और फल भी भेंट किए.  नोएडा के सेक्टर-12 में मुसलमानों ने एकता की ये मिसाल पेश की. मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ियों को गोद में उठाकर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैंप का आयोजन करने वाली समाजसेवी जीनत अंसारी ने कहा, ' पूरे नोएडा का मुस्लिम समाज कांवड़ यात्रियों का स्वागत कर रहा है. हम लोगों ने कांवड़ियों के लिए कैंप लगाया है, जिसमें उनके लिए जलपान की व्यवस्था है. लंबी यात्रा करके आ रहे कई कांवड़ियों के पैरों में छाले पड़ गए हैं. उनके लिए दवाइयों का इंतजाम है.'



सीएम योगी ने हेलीकॉप्टर से लिया जायजा


उधर, यूपी सरकार भी कांवड़ियों का जोरदार स्वागत कर रही है. सीएम योगी खुद इसे लेकर एक्टिव हैं. कांवड़ यात्रा को लेकर प्रशासन की तैयारी और उन पर पुष्प वर्षा को लेकर मुख्यमंत्री सोमवार को हेलिकॉप्टर से जायजा लेने मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत और गाजियाबाद पहुंचे. उन्होंने पुष्प वर्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.


अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि हमने कांवड़ यात्रा को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में तैयारी की है. जगह-जगह पुष्प वर्षा की जा रही है. अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि कांवड़ियों से सामंजस्य बनाया जाए. प्रदेश में कांवड़ यात्रा अमृत महोत्सव की तरह मनाया जा रहा है. हर जिले में पुलिस कर्मियों को सेवा भाव से काम करने को कहा गया है.


बता दें कि कोरोना महामारी के बाद पहली बार कांवड़ यात्रा आयोजित की जा रही है. करीब 3 साल बाद आयोजित हो रही इस यात्रा के लिए सड़कों पर  शिव के भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है. कहीं विशाल झांकियां निकाली जा रही हैं तो कहीं योगी-मोदी के मुखौटे पहने कांवड़िए मार्गों से गुजर रहे हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर