बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) सरकार के एक मंत्री ने अपने विधान सभा क्षेत्र में कोरोना से मरने वाले लोगों के परिवार की मदद के लिए बड़ी घोषणा की है. मंत्री ने कहा कि वे मृतकों के परिवारों को 50,000 रुपये का मुआवजा (Corona Compensation) देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्नाटक के मंत्री बीसी पाटिल (BC Patil) ने कहा कि हिरेकेरुर (Hirekerur) निर्वाचन क्षेत्र में कई लोगों की कोरोना से मौत हुई है. ऐसे संकट के क्षणों में उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ खड़े होने का फैसला किया है. इसके लिए वे कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजनों को अपनी ओर से 50-50 हजार रुपये का मुआवजा (Corona Compensation) देंगे. 


बताते चलें कि कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना (Coronavirus) ने कहर मचा रखा है. वहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 21 लाख 30 हजार को पार कर गई है. इनमें से 15 लाख 10 हजार लोग महामारी से ठीक हो चुके हैं. जबकि 21 हजार 85 लोग अब तक कोरोना से प्राण गंवा चुके हैं. राज्य के सारे अस्पताल कोरोना मरीजों से फुल चल रहे हैं और श्मसान घाटों में मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं मिल रही है. 


ये भी पढ़ें- Corona Vaccine की किल्लत होगी दूर, अब दिल्ली, कर्नाटक, आंध्र, तेलंगाना भी जारी करेंगे ग्लोबल टेंडर


अगर देश की बात करें तो पूरे भारत में अब तक कोरोना के 2 करोड़ 44 लाख मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 2 करोड़ 4 लाख मरीज इस महामारी को हराकर ठीक हो चुके हैं. वहीं देश में 2 लाख 66 हजार लोग इस बीमारी से अब तक जान गंवा चुके हैं. 


LIVE TV