Kedarnath Yatra Package: केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को खुलने जा रहे हैं. केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए भक्त खासे उत्साहित हैं. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 30 अप्रैल तक केदारनाथ हेली सेवा की टिकट फुल हो चुकी हैं. हालात ऐसे हैं कि आईआरसीटीसी पर 25 से 30 अप्रैल तक की हेलीकॉप्टर की टिकट नहीं बची हैं. करीब 6263 तीर्थयात्रियों ने 2673 बुकिंग में टिकट बुक कराई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि शुरुआत में आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर लोगों को पेमेंट गेट-वे में तकनीकी दिक्कतों से गुजरना पड़ा. 30 अप्रैल के बाद की टिकटों के  स्लॉट्स अभी तय नहीं हुए हैं. अब टिकट बुकिंग के लिए यात्रियों को अगली तारीख का इंतजार है. चारधाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू हो रही है, जिसमें केदारनाथ धाम भी शामिल है. 25 अप्रैल को कपाट खुलने के बाद हेलीकॉप्टर सेवा भी शुरू हो जाएगी. इस बार आईआरसीटीसी को हेलीकॉप्टर की टिकटों की बुकिंग का जिम्मा उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) की तरफ से मिला है. 


टिकट बुकिंग में आई परेशानी


IRCTC की ओर से शनिवार को वेबसाइट Heliyatra.irctc.co.in पर टिकट बुकिंग पोर्टल को यात्रियों के लिए खोला गया था. यात्री भी केदारनाथ धाम के लिए हेलीकॉप्टर टिकट बुक कराने के लिए बेहद उत्साहित थे. लेकिन जैसे ही पोर्टल खुला तो कुछ वक्त के लिए यात्रियों को पेमेंट गेटवे में तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.   


उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ के मुताबिक, तीर्थयात्रियों में चारधाम यात्रा को लेकर बहुत क्रेज है. पहले दिन ही 30 अप्रैल तक की हेलीकॉप्टर टिकट फुल हो गई हैं. वेबसाइट पर शुरुआत में कुछ दिक्कतें आई थीं लेकिन उनको ठीक कर लिया गया, जिसके बाद बिना किसी रुकावट के टिकट बुकिंग हुई. गौरतलब है कि फाटा, सिरसी और गुप्तकाशी हैलीपैड से केदारधाम धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा ऑपरेट होगी. इसमें 9 हेलीकॉप्टर कंपनियां शामिल हैं.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|